सूरत : उन खाडी तट से रेलवे की 10 लाख की अंडरग्राउंड केबल चोरी

सूरत : उन खाडी तट से रेलवे की 10 लाख की अंडरग्राउंड केबल चोरी

दिल्ली-मुंबई रेलवे लाइन की अंडरग्राउंड सिग्नल केबल बिछाई जा रही है, सब-कॉन्ट्रैक्ट कंपनी ने दर्ज कराई शिकायत

उन खाडी के पास दिल्ली-मुंबई रेलवे लाइन की भूमिगत सिग्नल केबल बिछाने के चल रहे कार्य के तहत 10 लाख के केबल के 18 ड्रम चोरी होने के बाद सचिन पुलिस जांच में जुटी। हालांकि पुलिस को चोर का पता लगाने में अहम कड़ी हाथ लगी है।

रेलवे के  भूमिगत सिग्नलिंग केबल बिछाने का काम चल रहा है

दिल्ली और मुंबई के बीच रेलवे लाइन की भूमिगत सिग्नलिंग केबल बिछाने का काम भारत सरकार द्वारा वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेथ कॉरिडोर कॉरपोरेशन द्वारा कि या जा रहा है। एलएंडटी कंपनी को वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन ने ठेका दिया है। एलएंडटी कंपनी ने कतारगाम गायत्री सोसाइटी, धर्मा अपार्टमेंट्स की विंडसन एंटरप्राइजेज को सब-कॉन्ट्रैक्ट दिया है। 

केबल के ड्रम उन खाडी के किनारे रखे थे 

विंडसन एंटरप्राइजेज ने 4 दिसंबर को भरूच के कु कवाड़ा में एलएंडटी कंपनी के स्टोर से 500 मीटर के 42 लकड़ी के ड्रम ऑर्डर किए। भेस्तान रेलवे स्टेशन और सचिन-पलसाना फ्लाई ओवर ब्रिज के बीच केबल बिछाने का काम चल रहा है। सचिन उमा कोल्ड स्टोरेज के पास उन खाडी के किनारे केबल ड्रम रखे गए थे।

18 केबल ड्रम चोरी हो गए 

जिसमें से 24 ड्रमों का उपयोग किया गया था और 10 लाख की कीमत के 18 ड्रम ऊन खाड़ी के पास पड़े थे। जहां से एक सप्ताह पहले 18 ड्रम चोरी हो गए थे। विंडसन इंटरप्राइजेज के मालिक अनंत गुणवंत अंबालिया (उम्र 28, निवासी अशोक नगर सोसाइटी, सिंगनपुर रोड मुल निवासी वडाल, महुवा, जिला भावनगर)  ने सचिन पुलिस में चोरी की शिकायत दर्ज कराई।

Tags: Surat