वडोदरा :  शादी से दो दिन पहले युवती को हुई प्रसव पीड़ा, अस्पताल जाते समय रिक्शे में हुई डिलीवरी

वडोदरा :  शादी से दो दिन पहले युवती को हुई प्रसव पीड़ा, अस्पताल जाते समय रिक्शे में हुई डिलीवरी

कड़ाके की ठंड में नवजात बच्चे को कचरे में छोड़कर दंपती भाग गए

राज्य में नवजात बच्चों को छोड़ने के कई मामले सामने आ रहे हैं। वडोदरा के करेलीबाग इलाके में गुरुवार सुबह एक लावारिस बच्चा मिला। इस बच्चे को पुलिस टीम ने इलाज के लिए सयाजी अस्पताल भेजा। पुलिस जांच में पता चला है कि बच्ची को छोड़ने वाले युवक-युवती मच्छीपीठ के रहने वाले हैं और दो दिन बाद उनकी शादी होने वाली है।

शी टीम ने बच्चे को हिरासत में लिया और उसे अस्पताल भेज दिया

कड़कड़ाती ठंड में करेलीबाग खासवाड़ी श्मशान घाट के पास कचरे में नवजात शिशु के मिलने की खबर को लेकर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इसी दौरान भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने पुलिस कंट्रोल को नवजात बच्ची के बारे में सूचना दी। पुलिस कंट्रोल ने तत्काल संबंधित करेलीबाग पुलिस को सूचना दी। करेलीबाग पुलिस टीम के अमले ने तुरंत मौके पर पहुंचकर बच्चे को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई की। करेलीबाग पुलिस ने नवजात बच्चे को छोड़ने वाले माता-पिता की जांच शुरू की।

दंपति के परिजनों उनका बच्चा होना स्वीकार किया 

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि बच्चा छोड़ने वाले मच्छीपीठ का रहने वाला है। पुलिस की कार्रवाई के बाद बच्चे को छोड़ने वाला व्यक्ति व उसके परिजन पुलिस के सामने पेश हुए। उसने कबूल किया कि बच्चा उसके परिवार का है। शी टीम के पदाधिकारी थाना स्टाफ सहित मौके पर पहुंचे और 108 एंबुलेंस में कूड़े में पड़े नवजात शिशु को कब्जे में लेकर सयाजी अस्पताल के बाल रोग विभाग को प्राथमिक उपचार कर अस्पताल के चिकित्सकों के मार्गदर्शन में रुक्मणी चैना की प्रसूति गृह में सौंप दिया।  

Tags: Vadodara