दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख को नशे में धुत्त कार ड्राईवर ने 15 मीटर तक घसीटा

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख को नशे में धुत्त कार ड्राईवर ने 15 मीटर तक घसीटा

मामले में पुलिस ने आरोपी हरीश चंद्रा को अरेस्ट कर लिया

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल को नशे में धुत एक कार ड्राइवर ने बुधवार देर रात एम्स हॉस्पिटल के पास 15 मीटर तक घसीटा। यह घटना उस समय हुआ जब स्वाति दिल्ली की सड़कों पर रियलिटी चेक करने निकली थीं। घटना को लेकर स्वाति ने कहा कि उनके साथ अंजलि जैसा हादसा होने वाला था। उनको भगवान की कृपा ने बचा लिया।

तडके सुबह हुई ये घटना

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने बताया कि घटना तड़के 3:11 बजे हुई। एम्स के गेट नंबर दो के सामने कार चालक ने स्वाति मालीवाल को अपनी कार में बैठने को कहा। इसके बाद जब मालीवाल उसे डांट रही थी तो कार चालक हरिश्चंद्र ने कार का शीशा ऊपर कर दिया। जिससे स्वाति मालीवाल का हाथ कार में फंस गया। बाद में कार चालक ने उसे 10 से 15 मीटर तक घसीटा।

नशे की हालत में था ड्राईवर

पुलिस के मुताबिक गाडी चलाने वाला 47 वर्षीय हरिश्चंद्र नशे की हालत में था और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।आरोपी और पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया गया है। इस मामले में स्वाति मालीवाल ने कहा, मैं देर रात दिल्ली में महिला सुरक्षा की स्थिति पर नजर रख रही थी। एक कार चालक ने नशे की हालत में मेरे साथ छेड़छाड़ की और जब मैंने उसे पकड़ा तो उसने मेरा हाथ कार के शीशे में बंद कर दिया और मुझे नीचे गिरा दिया। भगवान ने जान बचाई। दिल्ली में महिला आयोग की अध्यक्ष सुरक्षित नहीं हैं तो समझिये महिलाओं की स्थिति की कल्पना कीजिए।

रियलिटी चेक करने स्वाति सड़कों पर निकलीं थी

इस मामले में पुलिस ने उसकी कार भी जब्त कर ली गई है। इधर, पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। अपने साथ हुई घटना के बारे में स्वाति ने बताया कि जब वे दिल्ली की सड़कों पर महिला सुरक्षा के हालात का जायजा ले रही थी, तो नशे में धुत एक कार ड्राइवर उनके पास आया और अपनी कार में उनसे बैठने की जिद करने लगा। जब स्वाति ने मना कर दिया तो वह कार लेकर आगे चला गया, लेकिन 10 मिनट बाद फिर यू-टर्न लेकर आया और बगल में चलने लगा।

Tags: