गुजरात : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दांडी से दिल्ली एनसीसी मोटरसाइकिल रैली को प्रस्थान कराया 

गुजरात : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दांडी से दिल्ली एनसीसी मोटरसाइकिल रैली को प्रस्थान कराया 

एनसीसी की आत्मनिर्भर भारत की सॉल्ट से सॉफ़्टवेयर तक की यात्रा के प्रतीक समान दांडी से दिल्ली मोटर साइकिल रैली

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गुरुवार को आत्मनिर्भर भारत की सॉल्ट से सॉफ़्टवेयर तक यात्रा के प्रतीक समान दांडी से दिल्ली तक 1300 किलोमीटर की जावा-यज़्दी मोटर साइकिल रैली में भाग लेने वाले एनसीसी कैडेट्स को गांधीनगर से दिल्ली के लिए प्रस्थान कराया।

राष्ट्रीय छात्र सेना (एनसीसी) की स्थापना के 75वें वर्ष उत्सव के अंतर्गत गुजरात, दादरा-नगर हवेली, दमण तथा दीव के एनसीसी निदेशालय द्वारा साबरमती आश्रम से दांडी तक साइकिल रैली का आयोजन किया गया था। इस साइकिल रैली के एनसीसी कैडेट्स दांडी पहुँचे, जहाँ दांडी से दिल्ली तक मोटर साइकिल रैली के कैडेट्स शामिल हुए और इन एनसीसी युवाओं ने दांडी में नमक बनाया। 

बाइसैग द्वारा एनसीसी का सॉफ़्टवेयर तैयार किया गया 

गुजरात के भास्कराचार्य नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ स्पेस एप्लिकेशन तथा जियो-इन्फ़ॉर्मेटिक्स यानी बाइसैग द्वारा एनसीसी का सॉफ़्टवेयर तैयार किया गया है। इससे पहले राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने गांधीनगर स्थित राजभवन में आयोजित एक समारोह में एनसीसी कैडेट्स को सॉल्ट व सॉफ़्टवेयर भेंट किए थे। अब इस सॉल्ट व सॉफ़्टवेयर को लेकर 30 कैडेट्स मोटर साइकिल रैली के रूप में नई दिल्ली पहुंचेंगे तथा 28 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को यह सॉल्ट व सॉफ़्टवेयर भेंट करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गुरुवार सुबह गांधीनगर से दिल्ली जाने हेतु इस रैली को फ़्लैग ऑफ़ कर प्रस्थान कराया।

D19012023-02

आत्मनिर्भर भारत ने सॉल्ट से सॉफ़्टवेयर तक सोलह कलाओं में विकास किया है

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेरणा तथा मार्गदर्शन में आत्मनिर्भर भारत ने सॉल्ट से सॉफ़्टवेयर तक सोलह कलाओं में विकास किया है, वहीं एनसीसी के युवा मोटर साइकिल रैली के रूप में जहाँ-जहाँ भी जाएंगे, वहाँ के युवाओं में नई चेतना, नई स्फूर्ति तथा नए उत्साह का संचार करेंगे।

मुख्यमंत्री ने एनसीसी छात्रों की देशभक्ति की सराहना करते हुए आशा व्यक्त की कि दांडी से निकली यह मोटर साइकिल रैली दिल्ली तक मार्गोंपर एकता तथा अखंडता की भावना को सुदृढ़ बनाएगी। इस अवसर पर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव एस. जे. हैदर, एनसीसी गुजरात के अतिरिक्त महानिदेशक मेजर जनरल अरविंद कपूर सहित अन्य उच्चाधिकारी एवं एनसीसी के छात्र-छात्राएँ उपस्थित रहे।