सूरत : वित्तीय वर्ष समाप्त होने से पहले नगर निगम द्वारा टैक्स वसूली के लिए सीलिंग का काम शुरू

सूरत : वित्तीय वर्ष समाप्त होने से पहले नगर निगम द्वारा टैक्स वसूली के लिए सीलिंग का काम शुरू

सूरत नगर निगम के अधिकारियों ने म्युनिसिपल टैक्स नही देने वाले 263 प्लॉटों में नोटिस बोर्ड लगाए

नगर निगम ने वित्तीय वर्ष समाप्त होने से पहले संपत्ति कर बकाया की तेजी से वसूली शुरू कर दी है। आवासीय संपत्तियों के अलावा खुले प्लॉटों पर भी टैक्स लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। 

175 संपत्तियों को सील किया और 265 खुले भूखंडों पर नोटिस बोर्ड लगाए

सूरत महानगरपालिका सबज़ोन (उधना) के मूल्यांकन और संग्रह विभाग ने कर बकाएदारों की संपत्तियों को सील करने के लिए ज़ोन के विभिन्न क्षेत्रों में एक सघन अभियान चलाया है। पहले चरण में, 175 संपत्तियों को सील कर दिया गया था और 265 खुले भूखंडों पर कर बकाया था इस लिए इन भूखंडों पर नोटिस बोर्ड लगा दिए गए हैं।

उधना जोन द्वारा अब तक 187.35 करोड़ का टैक्स एकत्र किया

उधना जोन के माध्यम से खुले भूखंडों में देय कर के लिए नोटिस बोर्ड लगाने वाले भूखंड धारकों द्वारा 10 लाख रुपये का कर का भुगतान किया गया था। जबकि 17 लाख रुपये का कर उन मालिकों द्वारा भुगतान किया गया था जिनकी संपत्तियों को सील कर दिया गया था।

वर्तमान वित्तीय वर्ष के दौरान, साउथज़ोन (उधना) के मूल्यांकन और संग्रह विभाग द्वारा निरंतर संग्रह अभियान चलाकर उधनाज़ोन में अब तक 187.35 करोड़ रुपये एकत्र किए गए हैं।

संपत्ति कर/व्यवसाय कर के भुगतान में अभी भी चूक करने वाले करदाताओं की संपत्तियों को सील करने और नल कनेक्शन काटने जैसे सख्त उपाय जारी हैं। इसलिए बकायादारों को उनके बकाया संपत्ति कर का भुगतान तत्काल करने को कहा गया है।

Tags: Surat