सूरत : टेक्सटाइल मार्केट में 55 किलो से अधिक वजन के पार्सल की बंदी यथावत रही

सूरत : टेक्सटाइल मार्केट में 55 किलो से अधिक वजन के पार्सल की बंदी यथावत रही

15 किलों के चार तांकों का एक पार्सल बनता है, पार्सल के वजन के संशोधन को लेकर बुधवार को दुबारा बैठक में निर्णय लिया जायेगा

टेक्सटाईल मार्केटों में 55 किलों के पार्सलों को लेकर मंगलवार को ट्रान्सपोर्ट यूनियन और मजदूर यूनियन के पदाधिकारी फोस्टा के पदाधिकारियों के मिले। मजदूरों का शारीरीक और आर्थिक शोषण रोकने के लिए दोनो संगठनों द्वारा सकारात्मक रूख अपनाया गया। एक पार्सल दो या चार ताको का बनता है और एक ताके का वजन करीबन 15 किलो होता है । चार तांकों का पार्सल का वजन करीबन 60 किलों के आसपास बनेगा जिसे लेकर थोडी चर्चा हुई। चार तांकों के पार्सल को लेकर बुधवार को दुबारा युनियन अग्रणी और फोस्टा पदाधिकारियों के बीच बैठक में आखिरी निर्णय लिया जायेगा। 

मार्केटों में 55 किलों के पार्सलों को लेकर अनाउंसमेंट भी किया गया

सूरत टेक्सटाइल गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष युवराज देसले व सूरत जिला टेक्सटाइल मार्केटिंग ट्रांसपोर्ट लेबर यूनियन के अध्यक्ष उमाशंकर मिश्रा ने बताया कि मंगलवार को भी 55 किलो से अधिक वजन वाले पार्सल नहीं उठाए गए बाकी 55 तक के वजन वाले पार्सलो की ढुलाई और बुकिंग सुचारू ढंग से जारी रही। सोमवार की तुलना में  मंगलवार को 55 किलो से अधिक वजन वाले पार्सलों में कमी आई हैं इसका अर्थ हैं की बड़े पैमाने पर व्यापारी भाइयों ने 55 किलो पार्सल के नियम का पालन शुरू कर दिया हैं। इसके साथ - साथ कई मार्केट प्रबंधन द्वारा 55 से अधिक वजन वाले पार्सल बंद करने को लेकर मार्केटों में सार्वजनिक अनाउंसमेंट भी कर दिए गए।

55 या 60 किलों के पार्सल को लेकर संशोधन जारी 

मजदूर यूनियन के प्रवक्ता शान खान ने बताया की फोस्टा ने हमें चर्चा के लिए आमंत्रित किया था और बैठक में उन्होंने व्यापार को लेकर कुछ जटिलताएं बताई हैं इसके साथ - साथ हमारे मजदूर यूनियन व ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों की भी बैठक हुई हैं फोस्टा द्वारा नियम में कुछ संशोधन करने का अनुरोध किया गया हैं। मजदूरों का शारीरिक व आर्थिक शोषण रोकना हमारी प्राथमिकता हैं। मजदूरों के स्वास्थ व उनके मानवाधिकारों को ध्यान में रखते हुए कल सभी घटक मिलकर कुछ सकारात्मक निर्णय लेंगे ऐसी संभावना हैं।

ट्रान्सपोर्ट यूनियन और फोस्टा के पदाधिकारी 

बैठक में उमाशंकर मिश्रा, युवराज देसले, मनोज अग्रवाल, शान खान, चंपालाल बोथरा, देव प्रकाश पाण्डेय, नेहल बुद्धदेव, राजेश अग्रवाल, पुरुषोत्तम अग्रवाल, राहुल पाण्डेय, नीरज सिंह, दीपचंद पांडे सहित फोस्टा, मजदूर यूनियन व ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारियों उपस्थित रहे।

Tags: Surat