सूरत : कॉफी शॉप, होटल, कैफे, रेस्टोरेंट की आड़ में चल रहे कपल बॉक्स पर बैन

सूरत : कॉफी शॉप, होटल, कैफे, रेस्टोरेंट की आड़ में चल रहे कपल बॉक्स पर बैन

कपल बॉक्स के खिलाफ पुलिस की कार्यवाई, बैठने की जगह साफ दिखने की व्यवस्था, सीसीटीवी लगाने का निर्देश

सूरत पुलिस कमिश्नर की ओर से आज एक अहम ऐलान किया गया है। शहर में कॉफी शॉप, होटल, कैफे, रेस्टोरेंट की आड़ में कोई भी अवैध कपल बॉक्स नहीं चलेगा। ऐसे सभी खानपान के जगहों में कपल बॉक्स रखने पर रोक लगा दी गई है।

युगल बोक्स पर प्रतिबंध लगा दिया गया

सूरत शहर के कई इलाकों में कॉफी शॉप, होटल, कैफे, कपल बॉक्स वाले रेस्टोरेंट चल रहे हैं। शहर की पुलिस ने ऐसे खाने-पीने की दुकानों में कपल बॉक्स रखने पर रोक लगा दी है। कई जगहों पर कॉफी शॉप, होटल, कैफे, रेस्टोरेंट आदि की आड़ में एक बंद जगह जिसे कोई देख नहीं पाता यानी कपल बॉक्स खड़ा कर दिया जात है। ऐसी जगहों पर तरह-तरह की सामाजिक गतिविधियां चलती हैं। जिसमें अश्लील हरकतें, नशीला पदार्थ सेवन करने की बात सामने आई है। इस तरह की अनैतिक व असामाजिक गतिविधियों में युवक व युवतियां शिकार हो रहे हैं। जिसके चलते शहर के पुलिस कमिश्नर ने शहर के सभी खान-पान के स्थलों की आड़ में चल रहे अवैध कपल बॉक्स रखने पर रोक लगा दी है।

सभी बैठने की जगह को सीसीटीवी में दिखाने का आदेश

सूरत पुलिस कमिश्नर की ओर से शहर में कपल बॉक्स पर जारी नोटिफिकेशन में साफ तौर पर कहा गया है कि शहर में संचालित सभी खाने-पीने के प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी अनिवार्य होना चाहिए। इतना ही नहीं शहर के सभी कॉफी शॉप, होटल, कैफे, रेस्टोरेंट आदि में बैठने की साफ-सुथरी व्यवस्था होनी चाहिए। साथ ही यह भी आदेश दिया है कि इसके अंदर बैठने की सारी व्यवस्था इस तरह से की जाए जो सीसीटीवी कैमरों में साफ दिखाई दे।

स्पा की आड़ में चल रहे धंधे का भी इलाज किया जाना चाहिए

​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​इसी तरह शहर में कई जगहों पर स्पा की आड़ में चल रहे धंधे पर भी रोक लगाना बेहद जरूरी है। इस बाबत सूरत शहर की मिसिंग सेल पुलिस द्वारा कई लड़कियों को स्पा से पकड़ा गया है और कई लड़कियों को इससे बचाया गया है। ऐसे कई स्पा आज भी शहर में चल रहे हैं। जिस तरह सूरत शहर के लिए कपल बॉक्स चिंता का विषय है, उसी तरह स्पा के नाम पर एकांत से जुड़े स्थानों में असामाजिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने की जरूरत है।

Tags: Surat