सूरत : कपड़ा मार्केट जानबूझ कर दिवाला पिटने के काले कारोबार का सूत्रधार विशाल खैनी गिरफ्तार

सूरत : कपड़ा मार्केट जानबूझ कर दिवाला पिटने के काले कारोबार का सूत्रधार विशाल खैनी गिरफ्तार

5.39 करोड़ के धोखाधड़ी का मामला

सूरत शहर के सारोली विकास लोस्टिक पार्क और गोड़ादरा में चार महिनों पूर्व ही श्याम एन्टरप्राइज के नाम से कंपनी खोलकर 2.29 करोड़ रु के‌ दिवाला पिटने के मामले में गिरधारीलाल भादु और उसके साथ की गिरफ्तारी हुई थी। इस मामले में अब एक चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है। पता चला है कि इस पूरे कांड का मुख्य सूत्रधार 2018 में दिवालिया हो चुका विशाल खैनी है। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विशाल खैनी ने ही अपने प्यादों के मारफत सूरत, अहमदाबाद, मुंबई और राजस्थान में व्यापारियों के साथ 5.39 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी को अंजाम दिया। आर्थिक अन्वेषण शाखा ने विशाल खैनी को दबोच लिया है। पुलिस का आशंका है कि धोखाधड़ी की रकम काफी अधिक हो सकती है। 

आपको बता दें कि गिरधारी लाल भादु के खिलाफ नवंबर 2022 से जनवरी 2023 के बीच सूरत क्राइम ब्रांच में दो, अहमदाबाद कालूपूर में एक और पांडेसरा पुलिस थाने में एक मिलाकर कुल चार अपराध दर्ज हैं जिनमें कुल 5.39 करोड़ की धोखाधड़ी की शिकायत है। सूरत क्राइम ब्रांच की इको सेल की टीम ने इस व्यापारी के साथी राजनकुतार प्रसाद को पकड़ा था जिससे यह सूचना मिली थी कि गिरधारीलाल भादु राजस्थान में उसके वतन बीकानेर में छुपा हुआ है। उसे वहीं से दबोच लिया गया। 

खुलासा हुआ है कि गिरधारीलाल वर्षों पूर्व भी उठावने का ही काला कारोबार करता था। वह उत्राण स्थित शालीग्राम स्टेट्स में रहता और 2018 में जिस विशाल खैली के खिलाफ क्राइम ब्रांच में धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ था, उसका वह प्यादा होने की बात स्वीकार की थी। पुलिस ने विशाल खैनी को भी पकड़ लिया। इंस्पेक्टर अशरफ बलोच मामले की जांच कर रहे हैं।