गुजरात के चुनावी परिणाम सिर्फ परिणाम नहीं देश के लिए एक सीधा संदेश : अमित शाह

गुजरात के चुनावी परिणाम सिर्फ परिणाम नहीं देश के लिए एक सीधा संदेश : अमित शाह

हाल में संपन्न गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों के अहम बताते हुए रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि ये परिणाम राज्य के लिए ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण हैं। ये परिणामएक संदेश है कि नरेंद्र मोदी 2024 में फिर से प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाएंगे।

गांधीनगर में विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास के दौरान कही ये बातें

आपको बता दें कि गांधीनगर में विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान शाह ने कहा कि गुजरात का ये परिणाम यहाँ के लोगों की मानसिकता को दिखाई है। गुजरात के लोगों ने जातिवाद के जहर को खत्म करने के लिए काम करते हुए खोखले, झूठे और आकर्षक वादे करने वालों के मुंह पर तमाचा जड़ा है। गुजरात के लोगों ने गुजरात और नरेंद्र मोदी को बदनाम करने की कोशिश करने वालों को जवाब दिया है। आगे उन्होंने विपक्षी दल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी  का नाम लिए बिना जिक्र करते हुए कहा कि गुजरात के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को राज्य में रिकॉर्ड संख्या में सीट के साथ गुजरात में सत्ता में बनाए रखने में मदद करके उन लोगों को जवाब दिया जिन्होंने राज्य और प्रधानमंत्री मोदी को बदनाम करने की कोशिश की।

एक बार प्रधानमंत्री बनेंगे नरेंद्र मोदी

आगे उन्होंने कहा कि गुजरात का परिणाम अकेले गुजरात के लिए महत्वपूर्ण नहीं है। ये परिणाम बताता है कि 2024 में लोकसभा चुनाव होगा और पूरा देश एक बार फिर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाएगा।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि गुजरात का यह संदेश कश्मीर से कन्याकुमारी देश में उत्तर से दक्षिण और द्वारका से कामाख्या तक पहुंच गया है। अपने भाषण में शाह ने बीजेपी के कामों के बारे में बात करते हुए कहा कि भाजपा सरकार द्वारा राज्य के विकास के लिए किए गए कार्यों के बारे में किसी को अधिक बताने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, गुजरात के अलावा ऐसा एक भी राज्य नहीं है जहां किसी पार्टी ने 27 साल तक लगातार शासन किया हो।

बीजेपी के कामों के बारे में बताने की जरुरत नहीं

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने न केवल ग्रामीण स्तर पर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने का काम किया, बल्कि दुनिया के सबसे ऊंचे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (नर्मदा जिले में), नरेंद्र मोदी (अहमदाबाद में) के नाम पर दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम और गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (गांधीनगर) बनाकर गुजरात को दुनिया में नंबर एक बनाने की दिशा में कई काम किए।

शाह ने कहा कि जब गुजरात चुनाव की घोषणा हुई तो कांग्रेस ने दावा किया कि इस बार यह उसका मौका है। उन्होंने कहा, दिल्ली से भी लोग यहां मुफ्त में ये और वो देने के वादे के साथ पहुंचे। उन्होंने कहा कि इन सबके बावजूद जब परिणाम घोषित हुआ तो भाजपा रिकॉर्ड 156 सीट के साथ विजेता बनकर उभरी।

स्वच्छता के लिए मिलकर काम करना जरुरी

इसके बाद शाह ने स्वच्छता के बारे में बात करते हुए कहा कि जब तक लोग मिलकर काम नहीं करेंगे, कोई भी सरकार गांव या शहर को स्वच्छ नहीं बना सकती है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी एक बड़ा स्वास्थ्य केंद्र बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, स्वास्थ्य केंद्र बनाना आसान है, लेकिन सबसे बेहतर यह है कि बीमार पड़ने की नौबत न आए और न ही स्वास्थ्य केंद्र जाने की आवश्यकता पड़े। ऐसा तभी होगा जब हम अपने गांवों को साफ रखेंगे।

प्लास्टिक मुक्त गांवों के लिए अभियान शुरू 

शाह ने गांधीनगर-उत्तर विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया और राज्य की राजधानी में मोती अदराज गांव से प्लास्टिक मुक्त गांवों के लिए अभियान भी शुरू किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राज्य में भाजपा का हर एक कार्यकर्ता लोगों के समर्थन के लिए उनका ऋणी है और इस तथ्य पर गर्व महसूस करता है। उन्होंने कहा कि राज्य में अनुसूचित जनजाति और अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए सुरक्षित 40 सीट में से पार्टी ने 34 सीट पर जीत हासिल की।