सूरत : हजीरा वासियों ने मुख्यमंत्री के वाट्सएप नंबर पर शिकायतों का अंबार लगा दिया

हजीरा में सड़क पर बेतरतीब खड़े रहने वाले भारी वाहनों से ग्रामीणों में आक्रोश

गुजरात के मुख्यमंत्री ने व्हाट्सएप आधारित शिकायत प्रणाली शुरू ही की, वहीं सूरत के हजीरा क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने पार्किंग मुद्दे को लेकर शिकायतों का अंबार लगा दिया। हजीरा बेल्ट में कंपनियों द्वारा पार्किंग की समुचित व्यवस्था नहीं किए जाने के कारण सड़क पर मालवाहक वाहनों की पार्किंग की जाती है। जिसके कारण कई स्थानीय लोग हादसों का शिकार हो चुके हैं, कइयों की जान भी गई। हजीरा क्षेत्र के लोग ट्रैफिक समस्या को दूर करने की मांग कर रहे हैं।

सड़क पर बेतरतीब ढंग से खड़े हो रहे भारी वाहनों से ग्रामीणों में रोष

हजीरा क्षेत्र पिछले कई सालों से पार्किंग की समस्या से जूझ रहा है। हजीरा क्षेत्र की निजी कंपनियों के साथ-साथ कुछ ट्रांसपोर्टरों के वाहन मुख्य सड़क पर खड़े होने से हजीरा के तटीय क्षेत्र के गांवों में रहने वाले लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। हजीरा क्षेत्र में कई जानलेवा हादसे भी हो चुके हैं।

इस गंभीर मुद्दे पर स्थानीय नेताओं द्वारा कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई उचित समाधान नहीं होने के कारण अब स्थानीय लोगों ने व्हाट्सएप के माध्यम से मुख्यमंत्री से शिकायत करनी शुरू कर दी है।

आगामी दिनों में तटीय क्षेत्र के युवा शिकायत अभियान शुरू करेंगे

आने वाले दिनों में ट्रैफिक समस्या के समाधान के लिए कांठा क्षेत्र के युवाओं द्वारा मुख्यमंत्री से अधिक से अधिक शिकायत करने का अभियान शुरू किया गया है। जैसे ही मुख्यमंत्री ने व्हाट्सएप के माध्यम से शिकायतें स्वीकार करना शुरू किया, कांठा क्षेत्र के युवाओं ने मुख्यमंत्री को यातायात के वीडियो और फोटो भेजे और समस्या के समाधान की मांग की।

हजीरा में सरकारी जमीनों पर अवैध पाकीर्ग प्लॉट भी बना लिए गए

हजीरा इलाके के कुछ स्थानीय नेताओं ने पैसा कमाने के लिए सरकारी जमीन को इस तरह किराए पर दे दिया है मानो सरकारी जमीन पिताओं के स्वामित्व की हो। इस इलाके में सैकड़ों सरकारी नंबरों पर अवैध टोल वसूला जा रहा है। हजीरा क्षेत्र में कार्यरत सरकारी राजस्व विभाग के अधिकारी इस घोटाले की पूरी जानकारी रखते हैं। लेकिन नियमित प्रसाद मिलने पर वे आंखें मूंद लेते हैं। हजीरा में जगह-जगह सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा है। 

Tags: Surat