सूरत : सीए रिजल्ट का परिणाम घोषित, ऑल इंडिया टॉप 50 रैंकिंग में शहर के 9 छात्र

सूरत : सीए रिजल्ट का परिणाम घोषित, ऑल इंडिया टॉप 50 रैंकिंग में शहर के 9 छात्र

आकाश बोथरा ने 27वीं रैंक हासिल कर सूरत में पहला और नैंसी जैन ने ऑल इंडिया में 31वीं रैंक हासिल कर सूरत में दूसरा स्थान हासिल किया

नवंबर 2022 में हुई सीए फाइनल और सीए इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया गया। इस परिणाम में सूरत के छह छात्रों ने अखिल भारतीय क्षेत्र में सूरत का नाम रोशन किया है। सूरत के 9 छात्रों ने अखिल भारतीय रैंक में शीर्ष 50 में स्थान हासिल किया है। आकाश बोथरा ने 27वीं रैंक हासिल कर सूरत में पहला और नैंसी जैन ने ऑल इंडिया में 31वीं रैंक हासिल कर सूरत में दूसरा स्थान हासिल किया। 

सीए फाईनल में सूरत 4 छात्रों का नेशनल रेन्क

बहुत कठिन और छात्रों को मानसिक रूप से परखने वाली सीए परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया। पिछले नवंबर 2022 में आयोजित सीए फाइनल और सीए इंटरमीडिएट परीक्षा के नतीजे आज घोषित किए गए। जिसमें सूरत के छात्रों ने राष्ट्रीय स्तर पर अभूतपूर्व प्रदर्शन किया है।  मूल रूप से राजस्थान के और सूरत में रहने वाले आकाश नवरत्न बोथरा ने सीए फाइनल की परीक्षा में 800 में से 560 अंक हासिल कर ऑल इंडिया में 27वीं रैंक और सूरत में प्रथम स्थान हासिल की। सूरत की छात्रा नैंसी नरेश जैन ने 555 अंक हासिल कर ऑल इंडिया रैंक में 31वीं रैंक तथा शहर में दुसरा स्थान हासिल की है। इसके साथ ही सूरत के अनुज भगीरत मोहता ने 35वां और शहर में तीसरा स्थान,  पार्थ शैलेषभाई दोशी ने ऑल इन्डिया 47वां रेन्क और शहर में चौथा स्थान प्राप्त किया है। 

सीए इंटरमीडिएट में सूरत के पांच छात्रों का नेशनल रेन्क

सीए फाइनल के रिजल्ट के साथ ही नवंबर 2022 में हुई इंटरमीडिएट (आईपीसीसी) परीक्षा का भी रिजल्ट  घोषित कर दिया गया है। सूरत के पांच छात्रों ने ऑल इंडिया रैंक टॉप 50 में जगह बनाई है। सूरत की अनुज मुंधरा ने ऑल इन्डिया 20वीं रैन्क सूरत शहर में प्रथम स्थान, कृष्णा  मनोजभाई केडिया ने 26वीं रैंक शहर में दुसरा स्थान हासिल की। हितसार रविन्द्र शाह ने 29वीं रैंक शहर में तीसरा स्थान हासिल कीया । इन सभी छात्रों ने सीए इंटरमीडिएट परीक्षा के नतीजों में पूरे देश में टॉप 50 में जगह बनाई है और सूरत का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है।

इस बार ओवरऑल रिजल्ट काफी अच्छा रहाः सीए रवि छावछरिया

पिछले कई सालों से सीए के छात्रों को पढ़ा रहे सीए, सीएस, सीएमए और मार्गदर्शन रवि छावछरिया ने कहा कि इस बार ओवर ऑल का रिजल्ट थोड़ा बेहतर रहा है। सीए इंटरमीडिएट ग्रुप वन का 21.19 फीसदी जबकि सीए इंटरमीडिएट ग्रुप 2 टू का 24.44 फीसदी रिजल्ट आया है। जबकि दोनों ग्रुप का रिजल्ट 12.72% रहा है। इसके साथ ही सीए फाइनल परीक्षा के रिजल्ट की बात करें तो ग्रुप वन का रिजल्ट 21.39% और ग्रुप 2 का रिजल्ट 18.61% रहा है। जबकि दोनों ग्रुप का रिजल्ट 11.9% रहा है। जिसमें पूरे सूरत से काफी अच्छे छात्र पास हुए हैं। इस परिणाम में, मेरे द्वारा पढ़ाए गए छह छात्रों ने देश के शीर्ष 50 में स्थान प्राप्त किया है। जबकि 150 से ज्यादा छात्रों ने सीए फाइनल और सीए इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की है।

दिन में 10 से 12 घंटे की अथक मेहनत और कड़ी मेहनत

सीए फाइनल की परीक्षा में सूरत के दो छात्रों ने टॉप 50 में जगह बनाई है। जिसमें सूरत में आकाश बोथरा ने पहला और नैंसी जैन ने दूसरा नंबर हासिल किया। सूरत से पहला नंबर पाने वाले आकाश बोथरा ने बताया कि सीए फाइनल रिजल्ट के लिए शुरू से ही व्यवस्थित तैयारी थी। वह एक शेड्यूल में शिक्षकों द्वारा सिखाए गए तरीके को अपनाकर नियमित रूप से तैयारी करते थे। शुरुआत में रोजाना आठ से नौ घंटे मेहनत की जाती थी और आखिरी के तीन महीने में 10 से 12 घंटे परीक्षा की तैयारी में लग जाते थे। जिसके कारण मैं आज यह परिणाम प्राप्त करने में सफल हुआ हूं। इसके अलावा मेरे दिमाग में पहले से ही एक लक्ष्य था कि सीए में टॉप करना और उसे हासिल करने के लिए सभी तरह की कोशिश कर रहा था।

परिवार के सहयोग से परिणाम प्राप्त हुए

सीए फाइनल में 800 में से 555 अंक हासिल कर ऑल इंडिया रैंक में 31वां स्थान और सूरत में दूसरा स्थान हासिल करने वाली नैंसी जैन ने इस उपलब्धि के बारे में कहा कि इस परिणाम के पीछे मेरे परिवार का बहुत बड़ा योगदान है। परिवार के लोगों ने मुझे लगातार सपोर्ट किया। इसके साथ ही मेरे शिक्षक रवि छावछरिया द्वारा सिखाई गई पद्धति संरचित और नियोजित अध्ययन हुआ करती थी। प्रतिदिन 12 से 13 घंटे मेहनत करके सीए की परीक्षा में टॉप किया। इस परिणाम को प्राप्त करने के लिए अंतिम दिनों में 15 घंटे से अधिक का समय व्यतीत किया गया था।

Tags: Surat