सूरत : वाहन चालकों को पतंग की डोर से बचाने के लिए सेफ्टी बेल्ट बांटे गए

सूरत : वाहन चालकों को पतंग की डोर से बचाने के लिए सेफ्टी बेल्ट बांटे गए

पुलिस के आला अधिकारियों व उपस्थित विधायक ने वाहन चालकों की सुरक्षा के लिए सेफ्टी बेल्ट वितरण का आयोजन किया

उत्तराण पर्व के गिनती के दिन शेष हैं। शहर में पतंग की डोर से लोगों के गला रेतने की घटनाएं सामने आ रही हैं तो शहर में ऐसी घटनाओं व सड़क हादसों को रोकने के लिए जिला यातायात शिक्षा एवं कल्याण सोसायटी ने वाहन चालकों को नि:शुल्क सेफ्टी बेल्ट बांटे। इस कार्यक्रम में विधायक सहित पुलिस के उच्च अधिकारी मौजूद रहे।

नि:शुल्क सुरक्षा बेल्ट का वितरण

उत्तरायण पर्व के गिनती के दिन शेष हैं तो वहीं  पर्व के दौरान पतंग की डोर और वाहन चालकों के गले कट जाने से हादसे हो रहे हैं। उड़ान पर्व से पहले शहर में ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं और कुछ घटनाओं में लोगों ने अपने रिश्तेदारों को भी खोया है। इसके अलावा शहर में पतंग की डोर से दुर्घटना जैसी गंभीर घटनाएं भी होती रहती हैं।

शहर में इस तरह के हादसों को रोकने के लिए मोटर चालकों को पतंग की डोर से बचाने के लिए सूरक्षा बेल्ट बांधने की अपिल की जाती है। सूरत शहर में हर साल की तरह इस साल भी राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत जिला यातायात शिक्षा एवं कल्याण सोसायटी द्वारा नि:शुल्क सुरक्षा बेल्ट वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। आज से उत्तरायण पर्व तक शहर के विभिन्न क्षेत्रों में नि:शुल्क सुरक्षा पेटी वितरण कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।

चाइनीज डोर का इस्तेमाल नहीं करने की अपील

आज अठवागेट में आयोजित कार्यक्रम में विधायक पूर्णेश मोदी, नगर पुलिस के उच्चाधिकारी एवं बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में विधायक एवं पुलिस के उच्चाधिकारियों ने वाहन चालकों को रोक कर उन्हें सेफ्टी बेल्ट बांटे। उत्तरायण पर्व के दौरान पूरी तरह से सतर्कता बरतने और यातायात नियमों का पालन करने की अपील की गई। पुलिस ने सभी वाहन चालकों और लोगों से चाइनीज डोरियों सहित अन्य चीजों के इस्तेमाल से बचने की भी अपील की।

Tags: Surat