गुजरात : मेहसाणा के युवक को अमेरिका जाने की दीवानगी पड़ी महंगी, गंवाए 50 लाख

गुजरात : मेहसाणा के युवक को अमेरिका जाने की दीवानगी पड़ी महंगी, गंवाए 50 लाख

दो ठग एजेंट के खिलाफ शिकायत दर्ज

मेहसाणा के लिंच गांव रतन गढ़पारा निवासी 50 वर्षीय पटेल दिनेश कुमार काशीराम, जिन्होंने अपने बेटे सुनील की अमेरिका जाने की इच्छा को पूरा करने के लिए 50 लाख रुपये जुटाए। अहमदाबाद के दो लोगों ने उन्हें विश्वास दिलाते हुए 50 लाख रुपये ऐंठ लिए।

अहमदाबाद के सोला रोड पर गौरव बंगलोज में रहने वाले पटेल जिनल राजेंद्रभाई और वस्त्राल के शिवसुख नगर में रहने वाले कल्पेश व्यास ने अभियोजक पटेल दिनेशभाई को विश्वास दिलाया था कि वे अपने बेटे सुनील को किसी भी कीमत पर अमेरिका में दिलवा देंगे। लेकिन उन्हें नहीं पता था कि दिनेश पटेल के बेटे का अमेरिका जाने का 
सपना सपना ही बनकर रह जाएगा।

दिनेश पटेल ने मेहसाणा के लांघणज थाने में इन दोनों ठगबाजों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई 

यहां से सुनील को अमेरिका भी भेजा गया। लेकिन तीन-चार महीने दुबई में रहने के बाद उसकी पिटाई हो गई। सुनील ने अपने पिता से संपर्क किया और किसी तरह सुनील को वापस घर बुलाया। दिन बीतते गए। 26 जून 2021 से अब तक न तो मैं अमेरिका जा सका और न ही मुझे पैसा वापस मिला है। ठगा हुआ महसूस करते हुए दिनेश पटेल ने पैसे वापस मांगे लेकिन उन्हें केवल 5 लाख मिले और बाकी 45 लाख वापस नहीं किए गए।

उसने 50 लाख रुपए में कनाडा के रास्ते अमेरिका भेजने को कहा

दिनेश पटेल के दो बेटे हैं और अपने एक बेटे को अमेरिका भेजने का फैसला किया क्योंकि आजकल पढ़े-लिखे लड़कों को भी नौकरी मिलना मुश्किल है। उन्होंने स्वीकार किया कि बेरोजगारी के कारण उन्होंने अपने एक बेटे को अवैध तरीके से अमेरिका भेजा था। इसीलिए उन्हें फंसाने का समय आ गया है। दोनों एजेंटों ने 50 लाख रुपए कनाडा के रास्ते अमेरिका भेजने को कहा था। लेकिन दुबई पहुंचते ही उनके बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया। ठगा-सा महसूस कर रहे सुनील ने इसकी जानकारी अपने पिता को दी। अपने पिता को सूचित करने के बाद, उन्हें बिना वीजा के तीन-चार महीने दुबई में रहने के लिए जुर्माना भरना पड़ा और भारत वापस आना पड़ा। आरोपी एजेंट जिनल पटेल और कल्पेश व्यास के खिलाफ शिकायत के आधार पर पुलिस ने  जांच कर रही है।

Tags: Mehsana