सूरत  : अदाणी सोलर ने राष्ट्रीय स्तर पर 7 पुरस्कार जीते,  गुणवत्ता मूल्यांकन में उत्कृष्टता के लिए सम्मान

सूरत  : अदाणी सोलर ने राष्ट्रीय स्तर पर 7 पुरस्कार जीते,  गुणवत्ता मूल्यांकन में उत्कृष्टता के लिए सम्मान

गुणवत्ता अवधारणाओं पर 36वें राष्ट्रीय सम्मेलन (एनसीक्यूसी) ने कंपनी को 6 उत्कृष्टता और 1 विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया

अदाणी समूह के अदाणी सोलर की सफलता के गुलदस्ते में एक और पंख जुड़ गया है। गुणवत्ता अवधारणाओं पर 36वें राष्ट्रीय सम्मेलन (एनसीक्यूसी) ने कंपनी को 6 उत्कृष्टता और 1 विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया है। यह प्रतिष्ठित सम्मान औरंगाबाद में आयोजित गुणवत्ता अवधारणाओं के राष्ट्रीय सम्मेलन में प्राप्त हुआ है। राष्ट्रीय स्तर पर गुणवत्ता मूल्यांकन के आधार पर एनसीक्यूसी पुरस्कार। देश भर के कुल 2031 प्रतियोगियों में से अदाणी सोलर ने जीत हासिल की है।

क्वालिटी सर्किल फोरम ऑफ इंडिया द्वारा तय किया एर्वोड

क्वालिटी सर्किल फोरम ऑफ इंडिया (क्यूसीएफआई) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में केस स्टडी प्रेजेंटेशन के बाद अदाणी सोलर की टीमों को दूसरा सर्वोच्च और निम्नलिखित प्रतिष्ठित पुरस्कार मिला। जिसमें सेल प्रोडक्शन, मॉड्यूल क्वालिटी, मॉड्यूल प्रोडक्शन जैसे जटिल क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। एनसीक्यूसी एक राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता है जिसमें विभिन्न संगठनों के क्वालिटी सर्कल, 5S और सिक्स सिग्मा की टीमें एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करती हैं, जिसमें सर्वश्रेष्ठ को पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है।

अदाणी मुंद्रा में 10 गीगावॉट सोलर सिस्टम बनायेगा

गुणवत्ता कार्यान्वयन और कौशल विकास में क्वालिटी सर्किल फोरम ऑफ इंडिया महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। जिसमें 5एस, कैजेन, क्यूसी, एलक्यूसी, एलएससी, डब्ल्यूसीएम, सिक्स सिग्मा आदि से शुरू होने वाले एकीकृत गुणवत्ता दृष्टिकोण टीम में आत्मविश्वास और सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ समस्या समाधान कौशल विकसित करते हैं। अदाणी सोलर भारत की पहली और सबसे बड़ी वर्टिकली इंटीग्रेटेड सोलर कंपनी है जो फोटोवोल्टिक मैन्युफैक्चरिंग के स्पेक्ट्रम में सेवा-उत्पाद पेश करती है। यह एक विविध संगठन है जो वैश्विक मानकों के अनुसार संचालन के पैमाने और विश्वसनीयता के मानकों का पालन करता है। अदाणी सोलर मुंद्रा में 10 गीगावॉट सोलर पीवी जनरेशन का दुनिया का पहला पूरी तरह से एकीकृत और व्यापक इको-सिस्टम बना रहा है।