सूरत : पत्नी ने बनाया पति को मारने का प्लान, दाहोद से प्रेमी को बुलवा कर कराई हत्या

सूरत : पत्नी ने बनाया पति को मारने का प्लान, दाहोद से प्रेमी को बुलवा कर कराई हत्या

आधी रात में प्रेमी अपनी प्रेमिका के पति के सीने में चाकू घोंप फरार हो गया, पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया

सूरत के डिंडोली इलाके में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। फुटपाथ पर रहने वाले एक युवा मजदूर पर जानलेवा हमला हुआ, जो मजदूरी कर अपनी आजीविका चलाता था। इस घटना में युवक की मौत हो गई। इस कृत्य के पीछे मृतक की पत्नी और उसका प्रेमी जिम्मेदार था। पुलिस ने महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

मजदूर वर्ग के युवक पर जानलेवा हमला

मामले की विस्तृत जानकारी के अनुसार डिंडोली सनिया कणदे गांव के पास आत्मीय संस्कारधाम परिसर के निर्माण स्थल पर काम करने वाला मजदूर खुमानभाई मंगाभाई भूरिया अपनी पत्नी और बच्ची के साथ छप्परे में सो रहा था। उसी समय कंबल ओढ़े एक अज्ञात व्यक्ति ने खुमानभाई के सीने पर चाकू से वार कर गंभीर रूप से घायल कर फरार हो गया। इसी बीच पेपर शेड में रहने वाले अन्य मजदूर जाग गए और खुमानभाई को इलाज के लिए सिविल अस्पताल ले गए, जहां उसकी मौत हो गई। 

पत्नी ने बनाया पति को मारने का प्लान

इस पूरे मामले में खुमानभाई की पत्नी गीता ने डिंडोली थाने में अज्ञात के तहरीर दी थी। पुलिस ने हमलावर के खिलाफ शिकायत दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने इस मामले में सक्रियता और गंभीरता से जांच शुरु की। पुलिस ने मजदूर वर्ग के युवक पर हमला हुया था, इसलिये अधिक तथ्य जुटाने आसपास रहने वाले अन्य मजदूर वर्ग के लोगों से कड़ी पूछताछ की। उसके बाद पुलिस ने खुमानभाई की पत्नी गीता से भी घटना के बारे में गहराई से पूछताछ की। पुलिस को महिला के जवाबों पर संदेह हुआ और कड़ाई करने पर वह टूट गई। उसने अपराध कबूल करते हुए कहा की उसने ही पति को मारने की योजना बनाई थी।

प्रेमी को पाने के लिए बनाया हत्या का प्लान

पुलिस की कड़ी पूछताछ में जुर्म कबूल करने वाली पत्नी गीता ने बताया कि उसका गांव के ही एक पारिवारिक भाई लाला भूरिया से पिछले पांच साल से प्रेम संबंध चल रहा था। कोरोना लॉकडाउन के दौरान प्रेमी लाला भूरिया और उनके साथ ही अलग-अलग निर्माण स्थलों पर काम कर रहा था। पति को हमारे अफेयर के बारे में पता चल गया था। इसी को लेकर पिछले रक्षाबंधन के दौरान उसके गांव बिलवां में पति खुमान भूरिया व प्रेमी लाला भूरिया में झगड़ा हो गया था। उसके बाद वह अपने पति बच्ची के साथ सूरत आ गई और डिंडोली के सनिया कणदे में आत्मीय संस्कारधाम परिसर निर्माण स्थल पर एक मजदूर के रूप में काम किया। इसी बीच गीता ने प्रेमी लाला भूरिया को दाहोद से सूरत बुलाकर प्रेम संबंध में बाधा रूप अपने पति का कांटा निकालने को कहा।

प्रेमी रात में नींद में ही चाकू से हमला कर फरार हो गया

पति को मारने की योजना बनाकर पत्नी ने प्रेमी लाला भूरिया को सूरत बुलाया। वह सूरत आया और दो दिन रहा। इस बीच खुमान को सोते समय मारने की योजना बनाई गई। इस योजना को अंजाम देने के लिए 28 दिसंबर की आधी रात को प्रेमी ने निर्माण स्थल के बगल में छप्पर में सो रहे खुमान भूरिया के छाती पर चाकू से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया और फरार हो गया।

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया

पूरी घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने पति की हत्या की साजिश रचने के आरोप में पहले पत्नी गीता भूरिया को गिरफ्तार किया और फिर प्रेमी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी। इस बीच, पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर महिला के प्रेमी और हत्या के आरोपी लाला भूरिया को भी गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की है।

Tags: Crime Surat