गुजरात : ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, अगले तीन दिनों तक कड़ाके की ठंड रहने की संभावना

गुजरात : ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, अगले तीन दिनों तक कड़ाके की ठंड रहने की संभावना

तेज चल रही सर्द हवाओं के बीच गिरनार और पावागढ़ में रोप वे सुविधा बंद

उत्तर भारतीय बर्फबारी का असर गुजरात में अभी से शुरू हो गया है। कल से शुरू हुई सर्द हवाओं से गुजरात के लोग कांप रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक प्रदेश में कड़ाके की ठंड जारी रहेगी। वहीं, प्रदेश के 8 शहरों में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री से नीचे रिकॉर्ड किया गया। जबकि राज्य के सबसे ठंडे शहर नलिया में पारा 8.1 डिग्री है। अगले 3 दिनों तक राज्य में ठंड में बदलाव की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार गुजरात में बारिश की कोई आशंका नहीं है।

गिरनार रोपवे और ओखा फेरी बोट सेवा बंद

सर्द हवाओं के असर से गिरनार और ओखा में नौकाएं भी बंद करनी पड़ी हैं। माताजी के दर्शन करने आए तीर्थयात्री तेज हवा के कारण सीढ़ियां चढ़ने को मजबूर हो गए हैं। वहां चलने वाला रोपवे फिलहाल बंद है। सिस्टम के मुताबिक हवा की रफ्तार कम होने पर ही फिर से रोपवे चालू किया जाएगा। जूनागढ़ में कल रात से ही 60 से 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलनी शुरू हो गई है।

अगले दो दिनों तक न्यूनतम तापमान इसी तरह बना रहेगा

वहीं उत्तरी गुजरात के बनासकांठा, मेहसाणा और साबरकांठा समेत अन्य जिलों में ठंड का स्तर बढ़ना जारी रह सकता है। न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रह सकता है। फिर सुबह-सुबह और देर रात में अत्यधिक ठंडी का अनुभव होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिनों तक न्यूनतम तापमान ऐसा ही रहने का अनुमान है। जिसके बाद 2 से 4 डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है। राज्य के सभी हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा और बारिश की कोई संभावना नहीं जताई गई है।

Tags: Gujarat