सूरत : रेलवे स्टेशन से चार साल की बच्ची का अपहरण करने वाला युगल गिरफ्तार

सूरत : रेलवे स्टेशन से चार साल की बच्ची का अपहरण करने वाला युगल गिरफ्तार

रेलवे स्टेशन पर पिता के साथ सो रही  4 साल की बच्ची का अपहरण कर मध्य प्रदेश ले जाने से पहले ही बारडोली से पकड़ाए

सूरत रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक से कल चार साल की बच्ची को अगवा करने वाली महिला तथा उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया और मासूम बच्ची को सुरक्षित उसे पिता को सौंपा है। यह पूरी घटना रेलवे के सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर पहचान की और बारडोली रेलवे स्टेशन से अपहरण करने वाली महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया।

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म से बच्ची का अपहरण

सूरत रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक से कल देर रात एक महिला ने चार साल की बच्ची का अपहरण कर वह फरार हो गई। पिता अपनी बच्ची को लेकर मध्य प्रदेश से अंकलेश्वर जा रहा था लेकिन नींद में अंकलेश्वर के बदले सूरत में  उतर गया। फिर वह सुबह अंकलेश्वर जाने के लिए प्लेटफार्म पर ही सो गया। इसी दौरान वहां घूम रही एक अनजान महिला की नजर इस बच्ची पर पड़ गई और पिता तथा बेटी की नींद का फायदा उठाया। उसने बड़ी चतुराई से प्लेटफोर्म से बच्ची को अगवा किया और भाग गयी। जब लड़की के पिता सुबह उठे तो उन्हें पूरी घटना का पता चला क्योंकि उनकी बेटी उनके साथ नहीं थी। चिंतित पिता ने तुरंत रेलवे पुलिस से संपर्क किया और इसकी शिकायत की।

बारडोली से महिला व उसका प्रेमी गिरफ्तार

घटना की गंभीरता को देखते हुए रेलवे पुलिस ने तत्काल निगरानी टीम को तैनात कर युवती को बरामद किया। सभी सतर्क थे कि महिला बच्चे को कहां ले जा सकती है। इसी बीच सीसीटीवी में दिख रही महिला बारडोली रेलवे स्टेशन पर नजर आई। इस महिला के साथ एक युवक और चार साल की बच्ची मिली। इसके आधार पर बारडोली रेलवे कर्मचारियों ने उसे रोक लिया और सघन पूछताछ की। तब पता चला कि अपहृत महिला रेणुका देवी उर्फ ​​पायल को उसके प्रेमी योगेश चौहान ने अगवा किया था। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और बच्ची को चंगुल से छुड़ा लिया।

अपहरण क्यों किया गया इसकी जांच कराई जाएगी

 रेलवे पुलिस के एसीपी बीएच गोरे ने बताया कि दोनों अपहरणकर्ताओं को बारडोली से गिरफ्तार कर लिया गया है।  पुलिस इन दोनों  से पूछताछ कर रही है। अपहरण का कारण अभी पता नहीं चला है। उन्हें बच्चे को लेकर अपने पास रखना था या उसे किसी और को बेचना था । पुलिस अब इस बारे में पूछताछ कर रही है। पुलिस फिलहाल दोनों को रिमांड पर लेने का प्रयास कर रही है। रिमांड मिलने के बाद दोनों से सघन पूछताछ की जाएगी।  पुलिस द्वारा बच्ची को सकुशल छुड़ाने पर पिता ने राहत की सांस ली है। 

Tags: Surat