सूरत : होटल में युवती के साथ कुछ समय बिताने के लालच में हीरा कंपनी के मैनेजर के साथ 1.36 लाख रुपये की ठगी

सूरत : होटल में युवती के साथ कुछ समय बिताने के लालच में हीरा कंपनी के मैनेजर के साथ 1.36 लाख रुपये की ठगी

जानिये कैसे युवती की तस्वीर दिखा कर युवक को झांसे में डाल पैसे वसूले

सूरत के खटोदरा थाने में एक युवक ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसने होटल में लड़की के साथ कुछ समय बिताने लालच में गूगल ओयो एप के माध्यम से ऑनलाइन बुकिंग कराने के प्रयास में 1.36 लाख रुपये गंवा दिए। खटोदरा पुलिस ने शिकायत के आधार पर आगे की जांच शुरू की है।

ओयो एप पर रूम और लड़की बुक करने में फंसा युवक

उधना मगदल्ला रोड स्थित एक सोसायटी में रहने वाले और हीरा कंपनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत 27 वर्षीय युवक ने खटोदरा थाने में शिकायत दर्ज कराई। युवक ने अज्ञात दिव्या सिंह, भावेश पटेल के खिलाफ तहरीर दी है। पिछले 23 नवंबर को इस युवक ने उधना दरवाजा डीसीबी बैंक के सामने सड़क के उस पार से गुगल ओयो एप में ओयो होटल सर्च किया। उसके बाद उसने दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल कर ओयो में कमरा व लड़की बुक करने का आग्रह किया। 

9262_threatening-phone-call
प्रतिकात्मक तस्वीर

 

मोबाईल पे के जरिए युवक से वसूले गए रुपये

सामने वाले व्यक्ति ने युवक से 499 रुपये में कमरा बुक कराने के लिए ऑनलाइन पेमेंट करवाया। दिव्या सिंह के नाम पर भुगतान करने पर युवक से सहारा दरवाजा न्यू ओवर ब्रिज से उतरकर ओयो होटल के नीचे खड़े होने को कहा गया। वहां रास्ते में दिव्या सिंह ने युवक को व्हाट्सएप के जरिए कुछ लड़कियों की फोटो दिखाईं। जब युवक ने युवतियों में से एक की फोटो पसंद करके उसे रिसेन्ड किया तो दिव्या सिंह ने युवक को फोन करके रूम चार्ज के तौर पर 2 हजार के लिए क्यूआर कोड दिया। 

विभिन्न कारण बताकर 1,36 लाख की धोखाधडी

युवक ने भावेश पटेल नाम के एक नंबर पर पैसे ट्रांसफर किए गए। उसके बाद भावेश पटेल ने बार-बार युवक को फोन कर के सुरक्षा के लिए 7200 रुपये, युवती की सुरक्षा के लिए 7200 रुपये, पैकेज के 5 हजार, कोड जनरेशन के 25000 और कोड जनरेट नहीं होने की बात कहकर 90 हजार रुपये देने को कहा। बार-बार युवक से रुपये वसूलने के बाद जब हॉटल में रूम नही दिया गया और जिस नंबर से फोन आते थे वह नंबर बंद दिखाने पर युवक को धोखाधड़ी का अहसास हुआ। इस संदर्भ में आखिरकार युवक ने शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू की।

Tags: Crime Surat