गुजरात : लौटेगी शीतलहर; पाटन, जूनागढ़, महिसागर में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

गुजरात : लौटेगी शीतलहर; पाटन, जूनागढ़, महिसागर में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

प्रदेश के विभिन्न जिलों में रात के तापमान में गिरावट की संभावना

नए साल की शुरुआत होते ही प्रदेश में कातिल ठंड लौट आई है। प्रदेश के विभिन्न जिलों में रात के तापमान में गिरावट आएगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक नए साल के साथ ही दिल्ली और उत्तर भारत में भी ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग ने कड़ाके की ठंड का अनुमान जताया है। जिसके मुताबिक उत्तर भारत में तापमान में तीन डिग्री की कमी आई है।

पहाड़ी राज्यों में लगातार हो रही बर्फबारी से दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, मुंबई में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली में 13 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है। तेज हवा चलने से तापमान सात से पांच डिग्री तक रिकॉर्ड किया जा रहा है।

दो दिन बाद पारा फिर 2 से 3 डिग्री तक लुढ़क सकता है

नए साल पर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दो दिन बाद पारा फिर 2 से 3 डिग्री तक लुढ़क सकता है। गुजरात के अलग-अलग इलाकों में भी ठंडी हवाएं चल रही हैं। जिससे ठंड का अहसास बढ़ता जा रहा है। सबसे ठंडा कच्छ के नलिया में 6.2 डिग्री दर्ज किया गया। तो भुज का 10.6  और कांडला का 12.5 डिग्री दर्ज किया गया है।

हालांकि, हम अभी भी दिन के दौरान मध्यम गर्मी और रात में ठंड में अचानक वृद्धि के साथ दोहरे मौसम का अनुभव कर रहे हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले चार दिनों तक अहमदाबाद में तापमान में कमी आने का अनुमान है।

अहमदाबाद में  अधिकतम तापमान 28 डिग्री

अहमदाबाद में रविवार को अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रहेगा। अमरेली में अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहेगा। तो आणंद में अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रही। जबकि अरावली में भी अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रही। इसी तरह बनासकांठा में अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री तो भरूच में अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री  दर्ज की गई।

दाहोद में अधिकतम तापमान 26 डिग्री

दाहोद में अधिकतम तापमान 26 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहेगा। वहीं बोटाद का अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहेगा। जबकि भावनगर में अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री रहेगा। छोटा उदेपुर में अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहेगा। जिससे देर रात कड़ाके की ठंड का अनुभव होगा। सौराष्ट्र में देवभूमि द्वारिका का अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहेगा। गिर सोमनाथ में अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहेगा। जबकि जामनगर में अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रहेगा। जबकि कच्छ में अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहेगा।

राज्य की राजधानी गांधीनगर में अधिकतम तापमान 28 डिग्री

राज्य की राजधानी गांधीनगर में अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहेगा। जूनागढ़ में अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रहने से ठंड का एहसास होगा। महिसागर जिले में अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहेगा। जबकि नर्मदा जिले का अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहेगा। मेहसाणा में अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहेगा। राजकोट जिले में अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रहेगा।

 पाटन में अधिकतम तापमान 26 डिग्री

पाटन में अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और पोरबंदर में अधिकतम तापमान 29 डिग्री न न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहेगा। जबकि साबरकांठा में अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहेगा। वडोदरा में अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहेगा। जबकि वलसाड में अधिकतम तापमान 30 डिग्री व न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहेगा। जबकि तापी में अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहेगा।

Tags: Gujarat