गुजरात : राजस्थान से जुड़ी अमीरगढ़ बॉर्डर पर 40 लोग शराब पीये पकड़े गए

गुजरात : राजस्थान से जुड़ी अमीरगढ़ बॉर्डर पर 40 लोग शराब पीये पकड़े गए

बनासकांठा में 31 दिसंबर के जश्न को लेकर बनासकांठा पुलिस ने गुजरात और राजस्थान को जोड़ने वाले अमीरगढ़ सरहद चपारी और पटवाड़ा बॉर्डर पर लोहे के बैरिकेड्स लगाकर सघन चेकिंग की। बनासकांठा के अमीरगढ़ बॉर्डर पर पुलिस ने नशे के 40 मामले बनाए, 8 मामले सरहद छपरी बॉर्डर तो पुलिस ने 4 मामले पथवाड़ा बॉर्डर पर शराब पीने के बनाए हैं। गुजरात से लोग जश्न मनाने राजस्थान जाते हैं और नशे की हालत में गुजरात में प्रवेश करते हैं। 

अमीरगढ़ बॉर्डर पर सघन चेकिंग जारी रही

कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस ऐसे लेगों पर कार्रवाई करती है। रविवार को सुबह भी पुलिस की अमीरगढ़ बॉर्डर पर सघन चेकिंग जारी रही। राजस्थान से गुजरात आने वाले वाहन चालक नशे की हालत में गुजरात में प्रवेश न हो इसके लिए अभी भी चौकसी बरती जा रही है। शनिवार को पुलिस ने जिले भर में कांबिंग नाइट की और कांबिंग नाइट में भी पुलिस ने इन नशेड़ियों के खिलाफ केस भी दर्ज किये और समग्र जिला में मुहिम चलाकार पुलिस ने निषेधाज्ञा के लगभग 150 मामले किए गए हैं।

गुजरात पुलिस ने राजस्थान से आने वाले वाहनों और यात्रियों पर निगरानी बढ़ा दी है

उल्लेखनीय है कि गुजरात पुलिस द्वारा 31 दिसम्बर तक राजस्थान से आने वाले वाहनों एवं यात्रियों पर निगरानी बढ़ा दी गयी थी। सामान्य दिनों में, अंतर-राज्य और अंतर-जिला सीमाओं पर पुलिस द्वारा सतर्कता बरती जाती है। लेकिन थर्टी फर्स्ट को लेकर पिछले एक सप्ताह से पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है। खासकर राजस्थान से आने वाले वाहनों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। साबरकांठा पुलिस ने भी थर्टी फर्स्ट को नशा करने वालों के खिलाफ एक विशेष योजना तैयार की थी।

भारी मात्रा में शराब भी पुलिस ने बरामद की है

गुजरात में शराब और ड्रग्स की तस्करी को रोकने के लिए पिछले कुछ दिनों से साबरकांठा और अरावली पुलिस कार्रवाई कर रही है। जिसमें भारी मात्रा में शराब भी पुलिस ने बरामद की है। इस बीच, पुलिस अब ड्रग्स के नशे में गुजरात में प्रवेश करने वाले लोगों पर नजर रख रही है। ब्रेथ एनालाइजर से भी संदिग्धों की जांच की जा रही थी।

विशेष चेकिंग के लिए चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं

इसके अलावा, साबरकांठा और अरावली पुलिस द्वारा विशेष चेकिंग पॉइंट स्थापित किए गए हैं। रतनपुर चेक पोस्ट के अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग पर राजेंद्रनगर चार रास्ता, गंभोई, हिम्मतनगर और माजरा में चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं। इसके अलावा रानी और झांझरी बॉर्डर जैसे आंतरिक मार्गों पर भी सतर्कता दिखाई जा रही है। साबरकांठा पुलिस नेशनल हाईवे पर लगातार पेट्रोलिंग करेगी। साथ ही फार्म हाउसों में भी नशा पार्टियों पर नजर रखने के लिए पुलिस द्वारा निजी जांच की गई।