गुजरात : भूपेन्द्र पटेल सरकार की महत्वपूर्ण पहल; प्रशासन और सरकार के बीच संकलन हेतु मंत्रियों को बनाया जिला-प्रभारी

गुजरात : भूपेन्द्र पटेल सरकार की महत्वपूर्ण पहल; प्रशासन और सरकार के बीच संकलन हेतु मंत्रियों को बनाया जिला-प्रभारी

गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी को वडोदरा और गांधीनगर की जिम्मेदारी दी गई, जानिये और किन मंत्रियों को किन-किन जिलों की जिम्मेदारी सौंपी गई है

गुजरात में लगातार सातवीं बार बीजेपी की प्रचंड जीत और सरकार बनने के बाद मंत्रियों को जिले का प्रभारी बनाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने जिला प्रशासन और सरकार के साथ मिलकर सुशासन लाने के लिए यह पहल की है। इस पहल से जिला प्रशासन पर उच्च स्तरीय निगरानी रखी जायेगी और प्रशासनिक कामकाज सुचारू रूप से सुनिश्चित किया जायेगा।

गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी को वडोदरा और गांधीनगर की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं वित्त, बिजली और पेट्रोकेमिकल मंत्री कनू देसाई को सूरत और नवसारी जिलों का प्रभार दिया गया है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री ऋषिकेश पटेल को अहमदाबाद, खेड़ा और आणंद जिलों का प्रभार दिया गया है जबकि कृषि मंत्री राघवजी पटेल को राजकोट और जूनागढ़ का प्रभार दिया गया है। उद्योग एमएसएमई मंत्री बलवंत सिंह राजपूत को साबरकांठा और बनासकांठा का प्रभार दिया गया है।

2449_harsh
गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी

 

इसके अलावा जिन अन्य मंत्रियों को जिलों का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है उनमें कुंवरजी बावलिया को पोरबंदर, देवभूमि द्वारका जिला, मुलूभाई बेरा को जामनगर और सुरेंद्रनगर जिले का प्रभारी दायित्व, कुबेर डिंडोर को दाहोद और पंचमहल जिले का जिम्मा, भानुबेन बाबरिया को भावनगर और बोटाद जिले का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। मेहसाणा व पाटन जिले के प्रभारी जगदीश विश्वकर्मा बनाए गये हैं। मंत्री पुरुषोत्तम सोलंकी को अमरेली और गिर सोमनाथ जिले का प्रभार, बचुभाई खाबड़ को महिसागर और अरावली जिले, वलसाड और तापी जिले का प्रभार मुकेश पटेल को, मोरबी और कच्छ जिले का दायित्व प्रफुल्ल पनसेरिया, छोटा उदेपुर और नर्मदा जिले की जिम्मेदारी भीखू सिंह परमार और कुंवरजी हलपति को भरूच और डांग जिले का प्रभार दिया गया है।