सूरत : रेलवे पुलिस ने अमृतसर से आ रहे दो यात्रियों के पास से 38 बोतल व्हिस्की जब्त की

सूरत : रेलवे पुलिस ने अमृतसर से आ रहे दो यात्रियों के पास से 38 बोतल व्हिस्की जब्त की

नए साल के मद्देनजर चौंकन्ना हुए पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ी बड़ी मात्रा में शराब

नए साल के करीब आने के साथ ही इसके लिए जश्न की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। ऐसे में शराब के शौकीनों ने जहां बोतलों का इंतजाम करना शुरू कर दिया है। सूरत में रहने वाले लोगों के पास दमन, हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र से शराब की बोतलों की सप्लाई हो रही है। इस बीच पुलिस की दबिश के बीच आपूर्तिकर्ता सूरत शहर में शराब की बोतलों की तस्करी के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। ऐसी ही एक कोशिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है। पुलिस ने सूरत रेलवे स्टेशन पर 3 बैग में 38 बोतल व्हिस्की भरकर ले जा रहे दो यात्रियों को गिरफ्तार किया है।

नए साल के मद्देनजर जांच तेज

इस मामले में रेलवे के एडिशनल डीजीपी राजकुमार पांडियन को सूचना मिली कि शराब तस्कर पिछले कुछ सालों से तरह-तरह की तकनीक आजमा कर बड़ी मात्रा में विदेशी शराब को दिल्ली से सूरत में उतार रहे हैं। खबर यह भी थी कि थर्टी फर्स्ट की वजह से रेल से शराब की सप्लाई बढ़ गई थी। लिहाजा राजकुमार पांडियन ने शराब पकड़ने के लिए क्राइम डिटेक्शन टीम गठित की। जब यह टीम सूरत रेलवे स्टेशन पर नजर रख रही थी उसी दौरान संदिग्ध व्यक्तियों के पास से 38 बोतल शराब पकड़ी गई है।

ट्रेन से शराब लाने की मिली थी जानकारी

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार 26 दिसंबर सोमवार को रात सवा आठ बजे पुलिस को सूचना मिली कि सलकाना क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12450 में दो यात्री अमृतसर से गोवा के लिए शराब ला रहे हैं। इस जानकारी के आधार पर पुलिस सक्रिय होते हुए ट्रेन से उतरकर पार्किंग की ओर जा रहे दोनों यात्रियों के 3 बैगों की जांच की।

85 हजार की शराब जब्त

इस जांच में पुलिस ने इन तीनों बैग से 38 बोतल स्कॉच व्हिस्की बरामद की। इसमें बैलेंटाइन, रेड लेबल और गोल्ड लेबल जैसी व्हिस्की शामिल हैं। इस शराब की कीमत 85,450 है। जिस बाइक पर ये दोनों लोग शराब सप्लाई करने वाले थे, उसे भी जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने बाइक और शराब समेत कुल 1।32 लाख रुपये का सामान जब्त किया है। साथ ही हिमांशु तिलक राज शर्मा और कमल उर्फ ​​बॉबी बस्ता को गिरफ्तार किया है।

टिकू को माल पहुँचाना था?

पुलिस पूछताछ में दोनों युवकों ने बताया कि इतनी मात्रा में शराब विशाल उर्फ ​​टीकू को पहुंचाई जानी थी। लेकिन उससे पहले ही दोनों को पकड़ लिया गया। पुलिस ने विशाल को वांछित घोषित कर दिया है और जांच कर रही है।

Tags: Surat