सूरत : बिज़नेस ट्रीप पर दुबई जाकर लौटे युवक का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, प्रशासन सतर्क

सूरत : बिज़नेस ट्रीप पर दुबई जाकर लौटे युवक का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव,  प्रशासन सतर्क

सेम्पल जीनोम सिकन्सिींग के लिए गांधीनगर भेजा गया, नगर निगम के आला अधिकारियों ने चिकित्सा व्यवस्थाओं का जायजा लिया

सूरत में कोरोना के एक मरीज का रिपोर्ट ‌पिछले बीस दिनों के बाद पोजिटिव आया है। लेकिन जैसे ही कोरोना ने दुनिया के अन्य देशों में दुबारा संक्रमण फैलाया है, उसके मद्देनजर सूरत नगर पालिका ने एहतियात के तौर पर तैयारी शुरू कर दी है। कोरोना की स्थिति से निपटने के लिए नगर निगम व्यवस्था ने स्मीमर अस्पताल में तैयारी शुरू कर दी है और तैयारियों का निरीक्षण करने नगर आयुक्त व स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सहित एक टीम ने मंगलवार को स्मीमर अस्पताल पहुंची। वहां उन्होंने कोरोना संक्रमण की स्थिति से निपटने की तैयारी का अवलोकन किया।

दुबई से लौटे रांदेर के युवक का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

सूरत में भले ही कोरोना का संक्रमण न हो, लेकिन लोग वैक्सीन और टेस्टिंग के लिए जागरूत हैं। पिछले चार दिनों में दस हजार से अधिक लोगों ने कोरोना रोधी टीका लगवाया है, जबकि तीन हजार लोगों ने कोविड परीक्षण भी कराया है। हालांकि नगर निगम प्रशासन के लिए राहत की खबर यह है कि इस टेस्टिंग से मंगलवार को एक मात्र पॉजिटिव केस निकला है। भारत सरकार की गाईडलाईन के अनुसार इंटरनेशनल ट्रावेलर पेसेन्जरो की टेस्टिंग एयरपोर्ट पर की जा रही है।

रांदेर निवासी एक 25 वर्षीय युवक धंधार्थ दुबई से लौटा है। उसकी जांच करने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आया और सेम्पल जीनोम सिकन्सिींग के लिए गांधीनगर भेजा गया। मरीज की हालत स्वस्थ है फिर भी गाईडलाईन के अनुसार होम आईसोलेशन में रखा गया है। हालांकि नगर पालिका तंत्र कोविड से बेखबर नहीं रहना चाहता है। अचानक कोविड संक्रमण की स्थिति में नगर पालिका की व्यवस्था कैसे निपटे, इसके लिए नगर पालिका अधिकारियों के साथ लगातार बैठक कर रही है।

मॉक ड्रिल के दौरान कोविड अस्पताल ,ऑक्सीजन प्लांट और पीएसए प्लांट की स्थिति का अवलोकन किया

कोविड संक्रमण के आने से पहले ही नगर निगम की व्यवस्था ने एडवांस प्लानिंग के तहत कई तैयारियां कर ली हैं और टीकों के स्टॉक का ऑर्डर भी दे दिया है। उधर, राज्य सरकार के निर्देशानुसार आज नगर पालिका संचालित स्मीमेर अस्पताल में कोविड की तैयारी को लेकर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। इस मॉक ड्रिल में सूरत के कोविड अस्पताल की तैयारी से लेकर ऑक्सीजन प्लांट और पीएसए प्लांट की स्थिति का अवलोकन किया गया।

इस दौरान नगर आयुक्त शालिनी अग्रवाल, स्वास्थ्य विभाग के उपायुक्त डॉ. आशीष नायक के साथ स्मीमर अस्पताल में कोरोना के संभावित प्रसार से निपटने के लिए चल रही तैयारियों का भी निरीक्षण किया। जिसमें मल्टीलेयर पार्किंग में बने 500 बेड के कोविड अस्पताल के निरीक्षण के साथ ही स्मीर अस्पताल परिसर में 50 हजार लीटर क्षमता के ऑक्सीजन टैंक की भी जानकारी प्राप्त की।

Tags: Surat