सूरत : दस दिन में 10 हजार से ज्यादा लोगों ने टीका लगवाया

सूरत : दस दिन में 10 हजार से ज्यादा लोगों ने टीका लगवाया

विश्व में कोरोना के मामले बढ़ते ही लोग भी सुरक्षित रहने के लिए टीका लगवाने के लिए दौड़े

अब एक बार फिर केंद्र सरकार और राज्य सरकार कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट की स्थिति में आ गई है। एक नई एडवाइजरी की भी घोषणा की जा रही है। कोरोना संक्रमण को लेकर अब स्वास्थ्य विभाग भी सक्रिय हो गया है और काम करना शुरू कर दिया है।

दूसरी ओर लोग भी कोरोना से संक्रमित होने से पहले ही वैक्सीन लेने का मन बना रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में अचानक से कोरोना टीका लेने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है। 

स्वास्थ्य केंद्र में नि:शुल्क टीकाकरण 

कोरोना संक्रमण का नया वेरियंट सामने आने के साथ ही दूसरे देशों में एक बार फिर कोरोना के मामले बढऩे लगे हैं। जिसके चलते अब देश में भी प्रशासन और लोग सतर्क हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को वैक्सीन देने की कवायद शुरू कर दी गई है। सूरत नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य केंद्र पर पर्याप्त मात्रा में टीकाकरण किया जा रहा है। कोई भी आने वाला बिना वैक्सीन के न जाए इसका खास ख्याल रखा जा रहा है।

एक सप्ताह में लोग स्वंय स्वास्थ केन्द्र पहुंच रहे 

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। तो अब ठंड के मौसम में एक बार फिर लोग बुखार और सर्दी की चपेट में आ सकते हैं। इसलिए कोरोना के संक्रमण का भी जोखिम रह सकता है। इसी की गंभीरता को देख लोग खुद ही स्वास्थ्य केंद्र पहुंच रहे हैं। टीके की एहतियात या बूस्टर खुराक लेकर खुद को सुरक्षित रखने का प्रयास करने लगे है। जब से वैक्सीन काफी असरदार साबित हुई है, लोगों में अब इस पर विश्वास भी जागा है। 

सूरत नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के उपायुक्त डॉ. आशिष नायक ने कहा है कि राज्य सरकार की एडवाइजरी आ गई है। इसी के अनुरूप स्वास्थ्य विभाग ने इसे पूरे शहर में लागू करने का प्रयास शुरू कर दिया है। हालांकि अच्छी बात यह है कि अब लोग भी काफी जागरूक हो गए हैं। लोग खुद उन विभिन्न क्षेत्रों के स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर वैक्सीन लगवाने में रुचि दिखा रहे हैं। हमारे पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन है, इसलिए हम अभी भी लोगों से अपील करते हैं कि यह संख्या बढ़ाई जाए और कोरोना संक्रमण होने से पहले खुद को बचाने के लिए वैक्सीन लेना अनिवार्य है। पहले और दूसरे चरण में हमारे अध्ययन के अनुसार जिन्हें टीका लग चुका है वे भी सुरक्षित हैं। 

Tags: Surat