वडोदरा : सीएम भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के 3.50 किमी सबसे लंबे फ्लाईओवर ब्रिज का उद्घाटन किया

वडोदरा : सीएम भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के 3.50 किमी सबसे लंबे फ्लाईओवर ब्रिज का उद्घाटन किया

छोटे से छोटे इंसान को परेशानी न हो ऐसी सुशासन व्यवस्था बनाई : मुख्यमंत्री 

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दो दशकों से गुजरात के विकास की मजबूत नींव रखी है और सरकार सुशासन के माध्यम से समाज के सीमांत लोगों को मुख्यधारा में जोड़कर सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है। राज्य सरकार ने कार्य संस्कृति में सुशासन का समावेश किया है और छोटे से छोटे इंसान को परेशानी न हो ऐसी सुशासन व्यवस्था बनाई है।

उन्होंने कहा कि आजादी के अमृतकाल में प्रधानमंत्री के विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए गुजरात को विकसित राज्य बनाने की दिशा में सरकार ठोस कदम उठा रही है।

वड़ोदरा नगर निगम को वड़ोदरा की शान ऐतिहासिक इमारत न्याय मंदिर भी सौंपी

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने रविवार को वडोदरा में भारत रत्न और देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिन, सुशासन दिवस पर, पूरे गुजरात में शहरी क्षेत्र में 230 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 3.50 किमी के सबसे लंबे नए फ्लाईओवर पुल का उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री ने इसी क्षेत्र में 64.82 लाख रुपये की लागत से बने पार्क का उद्घाटन करने के साथ ही वड़ोदरा नगर निगम को वड़ोदरा की शान ऐतिहासिक इमारत न्याय मंदिर भी सौंपी। 

"मैजेस्टिक वडोदरा - पेज फ्रॉम द पास्ट" पुस्तिका का विमोचन किया

मुख्यमंत्री ने वडोदरा स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट लि. द्वारा प्रकाशित "मैजेस्टिक वडोदरा - पेज फ्रॉम द पास्ट" पुस्तिका का विमोचन किया। इस अवसर पर वड़ोदरा की गौरवशाली विरासत को उजागर करने वाले कलाधर छात्रों द्वारा बनाए गए चित्र मुख्यमंत्री को भेंट किए गए। उन्होंने ब्रिज का भी दौरा किया। वड़ोदरा की जनता ने अपने रंग में रंग रखा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वड़ोदरा सहित गुजरात की जनता ने हम पर अटूट विश्वास जताया है। लोगों ने खासकर पीएम नरेंद्र मोदी पर खूब प्यार बरसाया है। जन शक्ति के इस भरोसे को हमारी टीम कभी टूटने नहीं देगी, इसकी जिम्मेदारी हम लेते हैं।

राज्य सरकार ने नगर पालिकाओं को सीएम डैश बोर्ड से जोड़कर निगरानी शुरू कर दी है

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने नगर पालिकाओं को सीएम डैश बोर्ड से जोड़कर निगरानी शुरू कर दी है। नागरिकों को होने वाली कठिनाइयों को कम करने की व्यवस्था की गई है। राज्य सरकार कस्बे और ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिकों को न्यूनतम प्रयास से सरकारी सेवाओं और योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ मिले, इसके लिए प्रतिबद्ध है और यही सुशासन है।

राज्य सरकार परिवार कार्ड बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है

इसके लिए राज्य सरकार परिवार कार्ड बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अपनी भूमिका बताते हुए कहा कि एक ऐसी व्यवस्थाविकसित की जा रही है, जिससे परिवार कार्ड वाले लाभार्थी परिवार ने एक योजना का लाभ प्राप्त किया है  सरकारी कार्यालय में प्रस्तुत दस्तावेज अन्य योजनाओं के लिए मान्य होंगे। हमारी सरकार ने गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों की स्थिति को ध्यान में रखते हुए 5 लाख मुफ्त इलाज की सीमा बढ़ाकर रु. 10 लाख किया गया है। प्रदेश के मरीजों की समस्या का सूझबूझ से समाधान करने के लिए तालुका स्तर पर डायलिसिस सेंटर और जिला स्तर 
पर कीमोथेरेपी की सुविधा शुरू की गई है।

सीएम ने कहा कि आज भी गुजरात देश भर में विदेशी निवेशकों की पहली पसंद है। उन्होंने कहा कि राज्य में औद्योगिक विकास और पूंजी निवेश के कारण रोजगार देने में गुजरात देश में अव्वल है।