सूरत : विधानसभा चुनाव के बाद सोमवार को शिक्षा समिति और नगर पालिका की पहली आम बैठक होगी

शुक्रवार को शिक्षा समिति की आम बैठक होनी थी, विपक्ष के विरोध के बाद नियमानुसार अब बैठक कल, सोमवार को होगी

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सोमवार को सूरत नगर प्राथमिक शिक्षा समिति और सूरत नगर निगम दोनों में आमसभा होगी। आचार संहिता में लंबे अंतराल के बाद यह पहली आम सभा है और सूरत नगर निगम व शिक्षा समिति की राजनीति गरमा गई है। सोमवार को दोनों जगहों की आम सभा में विपक्ष पार्टी और सत्ता पक्ष के सदस्यों के रुख पर आम सभा का भविष्य तय होगा।

शिक्षा समिति की बजट बैठक नियम अनुसार सोमवार को होगी

शुक्रवार को सूरत नगर प्राथमिक शिक्षा समिति बजट विशेष आम सभा का आयोजन किया गया। आम बैठक निर्धारित होने से 20 घंटे पहले एजेंडा प्राप्त करने के बाद, विपक्षी दल ने आक्रामक विरोध किया और बैठक को स्थगित करने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि बैठक नियमानुसार आयोजित नहीं की गई थी। इसके बाद शिक्षा समिति ने अत्यावश्यक परिस्थितियों का हवाला देते हुए शुक्रवार को आम बैठक स्थगित कर दी।

शुक्रवार को स्थगित हुई शिक्षा समिति की आम बैठक अब कल यानी सोमवार को होने जा रही है। करीब 700 करोड़ के बजट वाली नगर प्राथमिक शिक्षा समिति की बजट आम बैठक से पहले विवाद खड़ा हो गया है। अब देखना यह होगा कि कल आम सभा में सत्ता पक्ष और विपक्षी दल क्या रुख अपनाते हैं।

चुनाव के बाद नगर निगम की आम सभा

नगर प्राथमिक शिक्षा समिति की तरह सूरत नगर निगम भी गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद कल अपनी पहली आम बैठक करने जा रहा है। चुनाव परिणाम आने के बाद भाजपा पार्षदों के हौसले बुलंद हैं। उधर, विपक्षी पार्टी के पार्षद भी मायूस हो गए हैं। एजीएम कितनी देर तक और कितनी प्रभावी रहती है, यह तय करेगा कि सत्ता पक्ष और विपक्ष के पार्षद कल किस तरह की मोलभाव करेंगे।

Tags: Surat