सूरत : अदाणी फाउंडेशन के उत्थान प्रोजेक्ट के तहत राष्ट्रीय गणित दिवस मनाया गया

सूरत : अदाणी फाउंडेशन के उत्थान प्रोजेक्ट के तहत राष्ट्रीय गणित दिवस मनाया गया

ऑलपाड चोर्यासी तालुका के 25 स्कूलों के 3000 छात्रों द्वारा मनाया गया, गणित के व्यावहारिक उपयोग छात्रों को समझाया

महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन के सम्मान में 22 दिसंबर को राष्ट्रीय गणित दिवस के रूप में मनाया जाता है। अदाणी फाउंडेशन के उत्थान प्रोजेक्ट के तहत सूरत जिले के ओलपाड और चोर्यासी तालुका के 25 सरकारी स्कूलों में आज राष्ट्रीय गणित दिवस मनाया गया जिसमें 3000 से अधिक छात्रों ने भाग लिया।

25 सरकारी स्कूलों में 3000 छात्रों ने उत्साहपुर्वक भाग लिया 

उत्थान परियोजना के उद्देश्य के तहत समाज में शिक्षा और शिक्षा की आवश्यकता के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए अथक प्रयास किए जा रहे हैं। शिक्षा में नवीन प्रयोग, विशेष शिक्षण पद्धति के माध्यम से बच्चों को ज्ञान प्रदान करने का कार्य पुरे जोश के साथ उत्थान सहायक निरन्तर कर रहे हैं।

अदाणी फाउंडेशन के प्रोजेक्ट उत्थान के तहत सूरत जिले के ओलपाड और चोर्यासी तालुका के विभिन्न 25 सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में राष्ट्रीय गणित दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम में 3000 से अधिक छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।
 
छात्रों को दैनिक जीवन में गणित के महत्व को समझाना और जागरूकता लाना मुख्य उदेश्य

गणित दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। जिसमें प्रार्थना कार्यक्रम में श्री रामानुजन के जीवन पर आधारित फिल्म दिखाई गई। इसके अलावा इन सभी गतिविधियों जैसे गणित की पहेलियाँ, विभिन्न खेल, गणित का खेल, आकृतियों को समझने के लिए विभिन्न चित्र बनाने जैसी गतिविधियों में छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

इस दिवस को मनाने का मुख्य उद्देश्य छात्रों को दैनिक जीवन में गणित के महत्व को समझाना और जागरूकता लाना है। यह गणित जैसे विषय के प्रति नकारात्मकता को कम करने और गणित विषय में रुचि बढ़ाने के लिए था। दैनिक अभ्यास में गणित का उपयोग कैसे किया जाता है उसकी उत्थान सहायकों ने छात्रों को प्रत्यक्ष और सरल समझ दी ।

Tags: Surat