सूरत :  आधी रात को घर से नदारद किशोरी छत पर पड़ौसी युवक के साथ आपत्तिजनक हालत में मिली!

सूरत :  आधी रात को घर से नदारद किशोरी छत पर पड़ौसी युवक के साथ आपत्तिजनक हालत में मिली!

पढ़ाई के बहाने अपने से दुगनी उम्र के युवक से मिलने जाती थी लड़की; समाज के लिये आंखें खोल देने वाली घटना

सूरत के कापोद्रा इलाके से माता-पिता को डरा देने और आज की युवा पीढ़ी व समाज के लिए लाल बत्ती समान मामला सामने आया है। किशोरावस्था में प्यार में पड़ने और जिंदगी बर्बाद करने का मामला वाकई सभी को हैरान करने वाला है। कक्षा 7 में पढ़ने वाली 12 साल की लड़की को 23 साल के युवक से प्यार हो जाता है और यह युवक भी उम्र की परवाह किए बिना उसे अपने मोह-जाल में फंसा कर उसके साथ अनैतिक संबंध बना लेता है। देर रात युवक और किशोरी आपत्तिजनक हालत में मिले तब एक बारगी तो परिवार में कोहराम सा मच गया। यह वास्तव में समाज के लिए एक चिंताजनक घटना है और प्रत्येक माता-पिता को अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

समाज के लिए चिंताजनक मामला

इस पूरे प्रकरण के बारे में विस्तार से बताएं तो सूरत के कापोद्रा इलाके की सातवीं क्लास में पढ़ने वाली 12 साल की लड़की को अपने घर के पास रहने वाले 23 साल के युवक संदीप से प्यार हो गया। पढ़ने के बहाने वह देर रात तक जगती और परिवार के अन्य सदस्यों के सो जाने के बाद अपने प्रेमी से मिलने चली जाती थी। दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी बन गए। 

पढ़ने के बहाने देर रात प्रेमी से मिलने जाती थी लड़की

सातवीं कक्षा की छात्रा ने अपने प्रेमी से मिलने के लिये तरकीब लगा रखी थी। जब उसका परिवार शाम को खाना खाने के बाद रात में सोने के लिए तैयारी करता था, तब लड़की घरवालों से कहती कि स्कूल में मेरी परीक्षा है इसलिए मुझे देर रात तक पढ़ना है। बेटी की पढ़ाई के पीछे जुनून देखकर परिजन खुश होते और उसे छोड़ कर परिवार के बाकी के सदस्य सोने चले जाते। 

Rape_Crime_Woman_Girl_Woman
प्रतिकात्मक तस्वीर

 

ऐसे उजागर हुआ मामला

घटना वाले दिन भी पढ़ाई करने के बहाने जाग रही लड़की आधी रात को अपने 23 वर्षीय प्रेमी से मिलने गई। इस दौरान उसने अपने घर का दरवाजा बाहर से बंद कर लिया। परिवार के सदस्य सो रहे थे। इसी बीच देर रात करीब 1:30 बजे लड़की के पिता ने नींद खुली और उन्होंने सामान्य ढंग से पड़ताल की तो अपनी बेटी को घर में नहीं पाया। परेशान होकर उन्होंने अपनी बेटी खोजने के लिये घर का दरवाजा खोलने का प्रयास किया, लेकिन वह बाहर से बंद था। उन्होंने सोसायटी में ही रहने वाले अपने बड़े भाई को बुलाकर बाहर से दरवाजा खुलवाया और फिर अपनी बेटी की तलाश शुरू कर दी।

परिजनों को बेटी को पड़ौसी युवक के साथ  आपत्तिजनक हालत में पाया

परिजनों द्वारा बेटी का पता लगाने के काफी प्रयास किये गये लेकिन वह नहीं मिली। फिर परिवार ने घर की छत पर जाकर जांच की और दीवार फांद कर पड़ोसी के घर की छत पर जाकर पड़ताल की तो सब की आखें चौंधिया गईं। सोसाइटी में ही पड़ौस में रहने वाले युवक के साथ लड़की आपत्तिजनक हालात में मिली। बेटी को इस हालत में देखकर परिवार वाले सदमे में आ गए।

छह महीने में तीन से चार बार संबंध बनाए

परिजनों ने नाबालिग को कपड़े पहनाए और युवक को उसी हालत में नीचे उतारा। पूछताछ और पड़ताल करने पर दोनों ने बताया कि उनके बीच शारीरिक संबंध थे। इतना ही नहीं दोनों से पूछताछ करने पर परिवार को पता चला कि पिछले छह माह में उन्होंने चोरी-छिपे तीन से चार बार शारीरिक संबंध बनाए। नाबालिग किशोरी के माता-पिता ने कापोद्रा पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत के आधार पर युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Tags: Surat