गुजरात विद्यापीठ परिसर में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने चलाया स्वच्छता अभियान, 20 ट्रक कचरा साफ

गुजरात विद्यापीट के कुलपति बनने के बाद प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत काफी सक्रिय दिख रहे हैं। राज्यपाल ने अहमदाबाद महापालिका के स्वच्छता अभियान को सही मायनो में जमीनी स्तर पर क्रियान्वित करते नजर आ रहे हैं। गुजरात विद्यापीठ में राज्यपाल द्वारा शुरु किये गये सफाई अभियान के दौरान लगभग 20 ट्रक कचरा निकाला गया।

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज लगातार दूसरे दिन गुजरात विद्यापीठ में स्वच्छता  अभियान चलाया गया। अहमदाबाद महापालिका की मदद से दो दिनों से चल रही सफाई के दौरान 20 से अधिक ट्रक कचरा दूर किया गया है। कल जिस स्थान पर सफाई अभियान छेड़ा गया वहां फुलों के पौध लगाये गये। यहां मैदान को जल्द की खेलने योग्य बनाया जायेगा।

बता दें कि इससे पहले राज्यपाल ने महात्मा गांधी युनिवर्सटी की खराब हालत को संज्ञान में लिया था। अपने ट्वीटर हैंडल से स्वच्छ भारत अभियान के प्रचार का फोटो उन्होंने साझा किया था जिसमें गुजरात विद्यापीठ में स्वच्छता अभियान की पहल को वे खुद समर्थन देते नजर आये थे। उन्होंने भी पावड़ा चलाया, सफाई की और पौधे लगाये। दूसरे दिन विद्यापीठ में की गई सफाई में महापालिका के अधिकारी और सफाई कर्मचारी भी शामिल हुए। राज्यपाल महोदय ने दुःख व्यक्त किया कि महात्मा गांधी द्वारा स्थापित इस शिक्षा संस्थान में गंदगी देखकर मन अत्यंत दुःखी हो जाता है।