सूरत : पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पती को उतारा मौत के घाट

 सूरत : पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पती को उतारा मौत के घाट

शव को रिक्शे में ले जाकर पुल से रेलवे ट्रैक पर फेंका, पुलिस ने पत्नी के प्रेमी और प्रेमी के चचेरे भाई को गिरफ्तार किया

सूरत के डिंडोली रेलवे ट्रैक से दो दिन पहले एक पैंतीस वर्षीय युवक की हत्या किया हुआ शव बरामद किया गया था। मामले की जांच कर रही डिंडोली पुलिस मृतक युवक की शिनाख्त तक पहुंची। बाद में पता चला कि युवक की हत्या उसकी पत्नी ने ही की है। पत्नी के पति के दोस्त से नाजायज संबंध थे। फिर पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर घर में ही पति की गला दबा कर हत्या कर दी। डिंडोली पुलिस ने मृतक युवक की पत्नी, उसके प्रेमी और मदद करने वाले प्रेमी के चचेरे भाई समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच कर रही है।

हत्या का मामला सुलझा

17/12/2022 को सूरत के डिंडोली थाना क्षेत्र के प्रमुख पार्क ओवर ब्रिज के नीचे उधना-मुंबई अप रेलवे लाइन पर एक युवक की लाश मिली थी। करीब 25 से 30 साल के अज्ञात युवक का शव मिला है, जिसके गले और मुंह पर चोट के निशान हैं। तब सूरत रेलवे पुलिस ने हद तय की और इसकी जानकारी डिंडोली पुलिस को दी। डिंडोली पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। इस बीच, पुलिस गिनती के समय में हत्यारों तक पहुंच गई और दो युवकों और एक महिला को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की है।

काफी मशक्कत के बाद मृतक की पहचान

रेलवे ट्रैक पर मिले शव के पास कोई पहचान पत्र नहीं था। पुलिस के लिए सबसे पहले  उसकी शिनाख्त जरूरी थी। उस वक्त पुलिस ने डिंडोली के सर्विलांस स्टाफ को मृतक की शिनाख्त और आरोपी को पकड़ने के लिए बुलाया था। हरपाल सिंह सी. मसानी और एएसआई नरेश देसानी ने मृतक युवक की शिनाख्त के लिए सर्विलांस स्टाफ की अलग-अलग टीमें बनाईं। इसके अलावा पुलिस द्वारा मृतक की फोटो वाली पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गई।

मृतक किराए पर रहता था

साथ ही घटना स्थल से सटे पांडेसरा प्रमुख पार्क इंडस्ट्रियल एरिया व डिंडोली रेजिडेंशियल सोसायटी एरिया में भी जांच पड़ताल की. तब पुलिस मृतक के परिवार तक पहुंचने में कामयाब हुई। मृतक की पहचान 27 वर्षीय विनोद रवींद्र बेलदार के रूप में हुई है। पुलिस मृतक विनोद बेलदार के घर पहुंची।  नवगाम डिंडोली,  73 द्वारकेश नगर तक पुलिस पहुंची। जहां पता चला कि मूल निवासी महाराष्ट्र का रहने वाला है और आठ से दस माह से डिंडोली में किराये के मकान में रह रहा है।

प्रेमी के साथ मिली पत्नी ने पति को मार डाला

डिंडोली पुलिस मृतक विनोद बेलदार के घर पहुंची तो जांच के दौरान मृतक की पत्नी पूनम की हरकत संदिग्ध पाई गई। इसलिए जब पुलिस ने और सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गई और उसने कबूल कर लिया कि उसने ही अपने पति विनोद की हत्या की है। पूनम ने पुलिस को बताया कि करीब छह महीने पहले पति विनोद के साथ नंदुरबार महाराष्ट्र से सूरत नवगाम डिंडोली आई थी। वह यहां किराए पर रहते थे। जहां नवगाम डिंडोली में उसका मयका है। इसी बीच पूनम के राहुल शंकर कोली नाम के एक रिक्शा चालक से अनैतिक संबंध हो गए।

प्रेमी और पति दोस्त थे

राहुल कोली और पूनम के पति विनोद बेलदार भी दोस्त थे इसलिए राहुल उनके घर आया जाया करता था। पूनम का पति विनोद बेलदार दिन भर शराब पीकर कोई धंधा नहीं करता था। साथ ही वह अपनी पत्नी के साथ अक्सर मारपीट करता था और उसके चरित्र पर शक करता था। इसी बीच 16/12/2022 की रात पूनम का प्रेमी राहुल कोली और राहुल की बुआ का बेटा सागर कोली दोनों विनोद के घर आ गए। जहां रात का खाना खाकर सभी देर रात तक जागे रहे। इसी बीच विनोद बेलदार ने पत्नी पूनम को डांट लगा दी और गाली दी। राहुल कोली ने सागर की मदद से पूनम के दुपट्टे से विनोद बेलदार का गला घोंटकर हत्या कर दी।

देर रात शव को रिक्शे में लादकर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया

विनोद बेलदार की हत्या करने के बाद शव को दफनाने के लिए उसकी पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर के योजना बनाई। उस रात दो बजे  पूनम, राहुल और सागर ने विनोद बेलदार के शव को राहुल कोली के रिक्शे में रखा और उसे ठिकाने लगाने के लिए निकल पड़े। जहां वे सभी साथ मिलकर डिंडोली साईं पॉइंटचार रास्ते से होकर सीआर पाटिल रोड से पांडेसरा जानेवाले रास्ते पर आए प्रमुख पार्क ओवर ब्रिज पर रिक्शा को खड़ा कर दिया और राहुल ने विनोद के शव को रिक्शा से बाहर निकाला, अपने कंधों को उठाया और उधना-मुंबई अप रेलवे लाईन पर फेंक कर सभी घर लौट गए।

रिक्शा में ले जाते शव सीसीटीवी में कैद

शव को रिक्शा से ले जाते समय पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस ने घटना के सारे साक्ष्य जुटा लिए हैं और कुछ ही घंटों में मामले की गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस ने मृतक विनोद की पत्नी पूनम, उसके प्रेमी राहुल और प्रेमी के चचेरे भाई सागर को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है।

Tags: Surat