वडोदरा : चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सावली में बीजेपी-कांग्रेस उम्मीदवारों में हुई झड़प

वडोदरा  : चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सावली में बीजेपी-कांग्रेस उम्मीदवारों में हुई झड़प

भाजपा-कांग्रेस के कार्यकर्ता रैली में आमने-सामने, कार्यकर्ताओं में झड़प, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

वडोदरा जिले की सावली विधानसभा सीट से कांग्रेस और भाजपा उम्मीदवारों ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन आज बाइक रैली की। शेरपुरा गांव में दोनों पार्टियों की रैलियां आमने-सामने आ गईं और दो बाइकों पर दोनों पार्टियों के झंडे फहरा दिए गए। दोनों पक्षों के झंडे गाड़ने वाले कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हो गई और देखते ही देखते मारपीट हो गई। पूरा मामला गरमाता देख सावली पुलिस और सीआरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे और लाठीचार्ज कर मामले को तूल दे दिया।

बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प


सावली विधानसभा सीट के लिए आज जहां कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों का प्रचार चल रहा था, वहीं आज प्रचार के अंतिम दिन दोनों दलों की बाइक रैली पूरे तालुका में रास्ते से निकाली गयी। दिनभर दोनों पक्षों की बाइक रैली अलग-अलग इलाकों में चलती रही। देर शाम सावली तालुक के शेरपुरा गांव के पास दोनों पक्षों की बाइक रैली आमने-सामने हो गई। उसमें दो बाइकों पर सवार दोनों पक्षों के झंडे आमने-सामने टकरा गए। नतीजतन, दो बाइक सवारों के बीच विवाद हो गया, इस बिंदु पर अन्य बाइकर्स भी पहुंचे और स्थिति बढ़ने पर दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई और लड़ाई हुई।

पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा


सूचना मिलने पर सावली पुलिस और सीआरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे, लेकिन स्थिति बिगड़ गई और स्थिति को शांत करने के लिए पुलिस पर लाठीचार्ज किया गया। इस मामले में अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

दोनों पक्षों के बीच आरोप-प्रत्यारोप होते रहे


दोनों उम्मीदवारों के प्रचार करने और जनसभाओं में खुले तौर पर एक-दूसरे पर आरोप लगाने के साथ, चुनाव के दौरान स्थिति बिगड़ती दिख रही थी और प्रचार के अंतिम दिन दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें हुईं।

विधायक पर खनन माफिया होने का आरोप लगाया था


केतन इनामदार गुजरात विधानसभा चुनाव में सावली सीट से बीजेपी के उम्मीदवार हैं। वहीं बीजेपी से कांग्रेस में गए कुलदीप सिंह राउलजी को उम्मीदवार बनाया गया है। 10 दिन पहले मेवली गांव में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कुलदीप सिंह ने कहा कि केतन इनामदार नौकरी चाहने वालों को अपने बंगले पर बुलाकर चाय और दबंगई देता है। वे जानते हैं कि वे युवक दो-तीन बार धक्का देकर वापस नहीं आएंगे। वड़ोदरा जिले में महिसागर नदी में हो रहे रेत खनन में हमारे विधायक सबसे बड़े खनन माफिया हैं।

चार कार्यकाल के लिए बड़ौदा डेयरी के निदेशक


कुलदीप सिंह राउलजी वर्षों से भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता थे। वह 2009 से बड़ौदा डेयरी के निदेशक हैं। इसके अलावा, 2013 से 2016 तक, डेसर ने कृषि उपज बाजार समिति में निदेशक के रूप में और 2016 से 2021 तक उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया है। 2003 से 2008 तक वाजपुर ग्राम पंचायत में उपसरपंच, वाजपुर मिल्क प्रोड्यूसर्स सोसाइटी के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। वे क्षत्रिय समाज में भी सक्रिय हैं।

बीजेपी ने केतन इनामदार को दोहराया है


भाजपा ने मौजूदा विधायक केतन इनामदार को दोहराया है। केतन इनामदार 2012 में निर्दलीय चुने गए थे। उसके बाद बीजेपी ने 2017 में केतन इनामदार को टिकट दिया और वे फिर सावली से विधायक बने।
Tags: