वड़ोदरा : एटीएस ने छापेमारी कर जब्त की 500 करोड़ प्रतिबंधित एमडी ड्रग

वड़ोदरा : एटीएस ने छापेमारी कर जब्त की 500 करोड़ प्रतिबंधित एमडी ड्रग

दो महीने पहले सावली के मोक्षी गांव से 1000 करोड़ का ड्रग्स जब्त किया गया था

गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर जारी सियासी उठापटक के बीच एक बड़ा एक्शन देखने को मिल रहा है. गुजरात एटीएस ने ड्रग्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए संस्कार नगरी वड़ोदरा से बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित ड्रग्स जब्त कर लिया। अभी दो महीने पहले सावली के मोक्षी गांव से 1000 करोड़ का ड्रग्स जब्त किया गया था.

दवा के नाम पर बना रहे थे ड्रग्स

 जानकारी के अनुसार शहर से सटे सिंघारोत गांव के खेत से अब 500 करोड़ का ड्रग्स जब्त किया. एटीएस ने छापेमारी कर करीब 500 करोड़ रुपए की ड्रग्स यानी प्रतिबंधित एमडी ड्रग जब्त की है। एटीएस के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। एटीएस के एक अधिकारी के मुताबिक, मंगलवार रात वडोदरा के पास एक छोटी फैक्ट्री और गोदाम में छापेमारी के दौरान एटीएस ने 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया. अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी नारकोटिक ड्रग्स की श्रेणी में आने वाले रसायनों के निर्माण की आड़ में एमडी दवा का निर्माण कर रहे थे।

पुलिस कर रही है कार्यवाही


अधिकारी ने कहा कि पूरे गिरोह का पर्दाफाश करने के लिए अभियान जारी है. हालांकि उन्होंने और ब्योरा नहीं दिया। अधिकारियों ने पहले कहा था कि एटीएस ने इस साल अगस्त में वड़ोदरा शहर के पास एक कारखाने से 200 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त किया था, जिसकी कीमत लगभग 1,000 करोड़ रुपये आंकी गई थी। गुजरात एटीएस ने यह कार्रवाई ऐसे समय में की है, जब राज्य में मतदान होने जा रहा है। गुजरात में दो चरणों में एक और दो दिसंबर को मतदान है।