वडोदरा : महिला कल्याण व पर्यावरण संरक्षण के संदेश के साथ मध्य प्रदेश की महिला ने की साइकिल यात्रा

वडोदरा :  महिला कल्याण व पर्यावरण संरक्षण के संदेश के साथ मध्य प्रदेश की महिला ने की साइकिल यात्रा

वड़ोदरा प्रशासन ने महिला को प्रोत्साहित किया

मध्य प्रदेश की सुशिक्षित आशा मालवी ने महिला कल्याण और स्वावलंबन और पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए बीस हजार किलोमीटर साइकिल यात्रा निकाली। आशा मालवी शारीरिक शिक्षा में स्नातक हैं और एक एथलीट हैं। वह अपनी साइकिल यात्रा से वड़ोदरा पहुंची। फिर वड़ोदरा कलेक्टर और जिला पुलिस प्रमुख ने मिहला के साहस और सामाजिक इरादे को प्रोत्साहित किया। वड़ोदरा तंत्र द्वारा उनके काम की सराहना की गई।

20 हजार किलोमीटर की साइकिल यात्रा


मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के नाताराम की एक पढ़ी-लिखी युवती आशा मालवीय वर्तमान में सामाजिक कारणों को बढ़ावा देने के लिए 20 हजार किलोमीटर की साइकिल यात्रा कर रही हैं। इसी साहसिक यात्रा के तहत युवती सोमवार को वड़ोदरा आई थी। जहां जिलाधिकारी अतुल गोर, जिला विकास अधिकारी डॉ. राजेंद्र पटेल, जिला पुलिस प्रमुख रोहन आनंद सहित अन्य अधिकारियों से मिलीं। आशा मालवीय ने कहा कि "मेरा इरादा महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान को प्राथमिकता देने के साथ समाज को प्रोत्साहित करना है। मैं अपनी साइकिल यात्रा के जरिए समाज को महिला सुरक्षा और आत्मनिर्भरता का संदेश देना चाहती हूं। साथ ही मैं व्यापक पैमाने पर पर्यावरण जागरूकता भी फैलाना चाहता हूं।

11 माह तक लगातार यात्रा करेंगे


आशा मालवी ने वड़ोदरा के जिला कलेक्टर और जिला विकास अधिकारी, जिला पुलिस अधीक्षक के उत्साहवर्धक दृष्टिकोण पर प्रसन्नता व्यक्त की। आशा ने एक नवंबर को भोपाल से पर्यावरण और नारी सम्मान साइकिल यात्रा की शुरुआत की। यह झाबुआ, दाहोद, गोधरा, बालाशिनोर, अहमदाबाद, नडियाद होते हुए वडोदरा पहुंची। वह 11 महीने तक लगातार साइकिल चलाकर नई दिल्ली में इस अभियान को खत्म करना चाहती हैं।

 नेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया 


आशा एक निपुण खिलाड़ी हैं। वह खेल के क्षेत्र में एक राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं और पर्वतारोहण में उनकी उपलब्धियों को नेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है। महिला सुरक्षा और सुरक्षित पर्यावरण में उनका योगदान वास्तव में सराहनीय है। आशा अब स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लिए वडोदरा से रवाना होंगी।
Tags: 0