वडोदरा : मधु श्रीवास्तव ने बीजेपी से दिया इस्तीफा, निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे!

वडोदरा : मधु श्रीवास्तव ने बीजेपी से दिया इस्तीफा, निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे!

बीजेपी की लिस्ट जारी होने के बाद मधु श्रीवास्तव सबसे ज्यादा चर्चा में रहे

मधु श्रीवास्तव ने मीडिया से बातचीत में बताया कि मैंने बीजेपी को राम राम किया है। कार्यकर्ताओं में गुस्सा है कि मेरा टिकट काटा जा रहा है। मैंने अपने राजनीतिक जीवन में एक रुपये का भी भ्रष्टाचार नहीं किया है।  विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के फॉर्म भरने के लिए मतगणना के घंटे बाकी हैं। बीजेपी ने अब तक 166 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। बीजेपी की लिस्ट जारी होने के बाद मधु श्रीवास्तव सबसे ज्यादा चर्चा में रहे हैं। वडोदरा की वाघोडिया सीट से बीजेपी नेता मधु श्रीवास्तव ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। अब खबरें आ रही हैं कि मधु श्रीवास्तव निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। हालांकि मधु श्रीवास्तव ने मीडिया से कहा है कि उन्होंने अभी चुनाव लड़ने को लेकर कोई फैसला नहीं किया है। 

मुझे इतने साल मौका देने के लिए मैं बीजेपी का शुक्रिया

बीजेपी ने मधु श्रीवास्तव का टिकट काटकर वड़ोदरा की वाघोडिया सीट से अश्विन पटेल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। दबंग नेता की छाप रखने वाले मधु श्रीवास्तव अब वाघोडिया सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं। मीडिया से बातचीत में मधु श्रीवास्तव ने कहा कि 'मैंने बीजेपी को राम राम किया है। कार्यकर्ताओं में गुस्सा है कि मेरा टिकट काटा गया है। मैंने अपने राजनीतिक जीवन में एक रुपये का भी भ्रष्टाचार नहीं किया है। मुझे इतने साल मौका देने के लिए मैं बीजेपी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। हालांकि दूसरी तरफ मधु श्रीवास्तव ने यह भी कहा कि उन्होंने अभी चुनाव लड़ने का फैसला नहीं किया है। साथ ही जानकारी के मुताबिक, मधु श्रीवास्तव उद्धव ठाकरे की शिवसेना को सपोर्ट करेंगे। 

 इस सीट पर पिछले 6 कार्यकाल से श्रीवास्तव का रहा दबदबा 


वाघोडिया सीट पर बीजेपी से अश्विन पटेल को टिकट मिलने से राजनीति गरमा गई है। फिर मधु श्रीवास्तव का टिकट कट गया है। वाघोडिया विधानसभा सीट वडोदरा जिले में स्थित है और वडोदरा लोकसभा सीट के अंतर्गत आती है। इस सीट पर 1962 से 1985 तक कांग्रेस का कब्जा रहा। जिसके बाद से मधु श्रीवास्तव 1995 से 2017 तक यानी 6 बार से जीतते आ रहे हैं। फिर अगर मधु श्रीवास्तव निर्दलीय चुनाव लड़ते हैं तो संभावना है कि आदिवासी वोटों से बीजेपी को झटका लगेगा।

मधु श्रीवास्तव का राजनीतिक सफर


मधु श्रीवास्तव 10वीं पास हैं और शुरुआत में वड़ोदरा नगर निगम से चुनाव लड़े थे। जिसके बाद वे वाडी क्षेत्र से दो बार पार्षद बने। 1995 में वे वाघोडिया से निर्दलीय विधायक बने। केशुभाई और शंकर सिंह के समर्थन से उन्हें लाभ मिला। जिसके बाद मधु श्रीवास्तव की किस्मत चमकी और उन्हें मौका मिल गया। मधु श्रीवास्तव ने शंकरसिंह वाघेला का समर्थन किया। जिसके बाद उपचुनाव में बीजेपी से मधु श्रीवास्तव चुने गये। 2002 के दंगों के बाद श्रीवास्तव का कद बढ़ा। 2017 तक, वे वाघोडिया से भाजपा से 5 बार चुने गए थे। वह राजनीति के अलावा अभिनय में भी सक्रिय हैं। उन्होंने गुजराती फिल्मों में अतिथि कलाकार की भूमिका निभाई है। 2014 में उन्होंने एक गुजराती फिल्म के साथ नए क्षेत्र में अपनी शुरुआत की।
Tags: 0