वड़ोदरा : अब जब बीजेपी ने नहीं दिया टिकट तो इस विधायक ने किया शक्ति-प्रदर्शन, लड़ सकते हैं निर्दलीय चुनाव

वड़ोदरा : अब जब बीजेपी ने नहीं दिया टिकट तो इस विधायक ने किया शक्ति-प्रदर्शन, लड़ सकते हैं निर्दलीय चुनाव

बीजेपी ने जिन उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिए हैं उनमें सबसे चर्चित चेहरा मधु श्रीवास्तव हैं

गुजरात में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले है। इस दौरान सारी पार्टियों द्वारा अपनी-अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू किया। साथ सभी पार्टी अपने लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना शुरू कर दिया है। भाजपा द्वारा अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा के साथ ही कुछ उम्मीदवारों के पत्ते काट गए हैं। इस बात ने राजनीति माहौल को गरम कर दिया है। बीजेपी ने जिन उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिए हैं उनमें सबसे चर्चित चेहरा मधु श्रीवास्तव हैं। वाघोड़िया विधानसभा में विधायक मधु श्रीवास्तव ने खुद को टिकट नहीं दिए जाने पर नाराजगी जताई है। 

दबंग विधायक को भारी पड़ा उनकी नेतागिरी


मिली जानकारी के मुताबिक दबंग विधायक को उनका काम न करना बल्कि नेतागिरी करना भारी पड़ गया है। आपको बता दें कि मधु श्रीवास्तव पिछले छह कार्यकाल से वाघोड़िया विधानसभा के लिए चुने गये थे। पिछले पांच वर्षों में उनके क्षेत्र में लोग भ्रष्टाचार, अत्याचार, विवादास्पद टिप्पणियों, सड़कों, सीवरों, सिंचाई समस्याओं, पेयजल समस्याओं से पीड़ित है। कोरोना काल और बाढ़ के हालात में भी लोगों की मदद न करने के कारण लोगों के मन में मधु के प्रति खासी नाराजगी थी।

लोगों को भी नहं पसंद आ रहा था मधु श्रीवास्तव का शासन


आपको बता दें कि मधु श्रीवास्तव द्वारा ईमानदार टीडीओ काजल अंबालिया का तबादला करने पर सरपंच भी मधु श्रीवास्तव के खिलाफ खड़े हो गई। संगठन ने इस बार लगातार प्रत्याशी बदलने की मांग की थी। वहीं मधु श्रीवास्तव को उनका ये घमंड कि इस विस्तार में उन्हीं को टिकट मिलेगा! उन पर बहुत भारी पड़ गया। वडोदरा जिले के भाजपा अध्यक्ष अश्विन पटेल जैसे साधारण कार्यकर्ताओं को टिकट दिया गया है। इसको लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं और संगठन में खुशी देखने को मिल रही है। ऐसे में अब उम्मीद है कि बीजेपी से पत्ता कटने के बाद मधु श्रीवास्तव नाराजग में बीजेपी के खिलाफ मोर्चा बनाने के लिए समर्थकों का सहारा ले सकती हैं। वहीं माघू श्रीवास्तव के निर्दलीय चुनाव लड़ने की संभावना है।

मधु श्रीवास्तव ने किया शक्ति प्रदर्शन


टिकट कटते ही मधु श्रीवास्तव बगावत के मूड में हैं। मधु श्रीवास्तव ने 50 से 60 लोगों को बुलाकर शक्ति का प्रदर्शन किया। मधु श्रीवास्तव कार्यकर्ताओं के नाम पर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं। इसकी घोषणा मधु श्रीवास्तव कल कल कर सकते हैं। अपने दबंद और दादागिरी अंदाज के लिए जाने जाने वाले मधु श्रीवास्तव ने एक बार फिर आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्होंने कहा, कार्यकर्ता कहेंगे तो मैं निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा। अगर बीजेपी अपना फैसला वापस लेती है तो मैं बीजेपी से लड़ूंगा। उनके खिलाफ जिस भी पार्टी का उम्मीदवार होगा वो हारेगा ही। मैंने पहली बार निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा था। मुझे बीजेपी कांग्रेस समेत सभी पार्टियों से 10 हजार ज्यादा वोट मिले। मुझे पार्टी ने सेंस प्रक्रिया में बुलाया, जहाँ फॉर्म भरा। बाद में मुझे टिकट नहीं दिए जाने से कार्यकर्ताओं में नाराजगी हैं। अगर बीजेपी ने मुझे पहले बताया होता तो मैं फॉर्म नहीं भरता। 

कांग्रेस की दूसरी सूची की होगी घोषणा


गुजरात में सभी पार्टियां जोरदार प्रचार कर रही हैं। बीजेपी ने 160 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसके साथ ही कांग्रेस भी एक्शन मोड में है। कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची जल्द ही घोषित हो सकती है। कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। उम्मीद है कि इस चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता भी कूद पड़ेंगे।