वड़ोदरा : पति का सनसनीखेज आरोप, ‘पत्नी का कई पुरुषों से शारीरिक संबंध, 9 वर्षीय बेटे का भी करती है यौन उत्पीड़न!’

वड़ोदरा : पति का सनसनीखेज आरोप, ‘पत्नी का कई पुरुषों से शारीरिक संबंध, 9 वर्षीय बेटे का भी करती है यौन उत्पीड़न!’

पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच के आदेश, शिकायत दर्ज नहीं करने पर 6 पुलिस अधिकारियों की जांच के आदेश

कहते एक माँ के लिए उसके बच्चे सबसे प्रिय होते है। माँ अपने बच्चों की भलाई के लिए कुछ भी कर सकती है। पर क्या हो जब एक माँ ही अपने बेटे का शोषण करने लगे तो! वड़ोदरा के एक युवक ने कोर्ट में अपनी पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी पत्नी उसके 9 साल के बेटे का यौन शोषण कर रही है।  ‘मेरी पत्नी ने मेरे खिलाफ पूर्व में इस कृत्य को छिपाने के लिए झूठे आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। मेरी पत्नी के कई पुरुषों से संबंध हैं' कोर्ट ने इस युवक की शिकायत के आधार पर पोक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज करने का आदेश दिया है और साथ ही युवक की शिकायत दर्ज नहीं करने पर 6 पुलिस अधिकारियों की जांच के आदेश दिए हैं।
पति ने विभिन्न पुरुषों के साथ अनैतिक संबंध रखने और नाबालिग बेटे का यौन शोषण करने के आरोप में पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए पुलिस आयुक्त के पास आवेदन किया। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने सबूतों के बावजूद मामला दर्ज करने के बजाय शिकायतकर्ता को धक्का दिया, लेकिन अंत में पति ने न्याय पाने के लिए अदालत का आदेश मांगा। अदालत ने शिकायतकर्ता की पत्नी और केवल ढकेलने वाले आदि के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं की। सीपी, 2 डीसीपी, एसीपी व पीआई के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया।
गुजरात समाचार की रिपोर्ट के अनुसार शहर की एक नामी कंपनी में काम करने वाले एक अधिकारी ने 10 मई 2022 को पुलिस कमिश्नर को दी अर्जी में कहा कि उनका एक बेटा और एक बेटी है, दोनों नाबालिग हैं। उसकी पत्नी के अन्य पुरुषों के साथ अनैतिक संबंध हैं। जब वह अपनी पत्नी को समझा रहा था तो उसकी पत्नी ने पहले उसके खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उसने पत्नी की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाए, जिसमें पत्नी नाबालिग बेटे का यौन शोषण करती नजर आ रही थी। इस बारे में अपनी पत्नी से पूछने पर उसने ठीक से जवाब नहीं दिया।
आपको बता दें कि वडोदरा पुलिस कमिश्नर को लिखित शिकायत में शिकायतकर्ता ने लिखा '2015 से मेरी पत्नी फेसबुक के जरिए कई पुरुषों के संपर्क में आई है और उनके साथ अंतरंग संबंध बनाए हैं। बार-बार समझाने के बावजूद कि मेरी पत्नी के अन्य पुरुषों के साथ संबंध हैं। हमारे दो बच्चे हैं, एक बेटी और एक बेटा। मेरी पत्नी यानी उसकी सगी माँ ही दोनों बच्चों को गाली देती रहती है। वह बच्चों से घर का काम करवाती है और अगर वे काम नहीं करते हैं तो वे उन्हें खाना नहीं देते हैं। यह सब छिपाने और मुझे चुप कराने के लिए मेरी पत्नी ने मेरे खिलाफ दो बार शिकायत दर्ज कराई है। मैंने अपनी पत्नी के करों का सबूत इकट्ठा करने के लिए एक निजी जासूस को काम सौंपा, इस बारे में मेरी पत्नी को पता चला और उससे संपर्क किया, जिसके बाद जासूस मुझे 10 लाख की मांग करके धमकी भी दे रहा है। आखिर में अपनी पत्नी के चरित्र को बेनकाब करने के लिए जब मैंने घर में सीसीटीवी कैमरे लगवाए तो उसे जब इस बात का पता चला तो उसने सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए, हालांकि कुछ फुटेज रिकॉर्ड किए गए हैं जिसमें मेरी पत्नी प्राइवेट पार्ट के साथ छेड़छाड़ करती नजर आ रही है। 9 साल के बेटे की। मेरी पत्नी भी बच्चों की मौजूदगी में दूसरे मर्दों से अश्लीलता से बात करती है।
इस मामले में शिकायत दर्ज कराने के लिए युवक हरणी थाने पहुंचा, लेकिन पुलिस ने शिकायत नहीं ली और युवक कोर्ट पहुंच गया। वडोदरा की विशेष पोक्सो अदालत ने पुलिस आयुक्त को युवक की पत्नी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत शिकायत दर्ज कर जांच करने का आदेश दिया है। दूसरी ओर, हरानी थाना पीआई, जोन-4 डीसीपी, जोन-3 डीसीपी,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बच्चे के यौन शोषण जैसी गंभीर शिकायत दर्ज नहीं करने के साथ ही एच डिवीजन के कमिश्नर और एसीपी के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए गए हैं।