24 घंटे में निगम ने बदला अपना सुर, नॉनवेज लारियों पर प्रतिबंध का निर्णय पलटा

24 घंटे में निगम ने बदला अपना सुर, नॉनवेज लारियों पर प्रतिबंध का निर्णय पलटा

10 दिन तक पालिका के अधिकारियों द्वारा किया जाएगा सर्वे

सार्वजनिक जगहों पर अंडे और नॉनवेज की लारियों पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय देने के एक दिन के बाद ही वडोदरा महानगरपालिका ने अपना निर्णय बदल दिया है। पालिका की स्टेंडिंग कमेटी के निर्णय के बाद दूसरे ही दिन नॉनवेज और अंडे की लारियों को फिलहाल बंद ना करने की घोषणा की गई है। नए नियमों के अनुसार, वडोदरा में अब नॉनवेज ढँक कर बेचना पड़ेगा। 
स्टेंडिंग कमेटी के चेरमेन डॉ. हितेन्द्र पटेल ने बताया कि अंडे और नॉनवेज की लारियों को फिलहाल बंद नहीं किया जाएगा। पर सार्वजनिक तौर पर नॉनवेज बेचने वाले लारी वालों को कुछ नियमों का पालन करना होगा। सभी लारी वाले नॉनवेज को ढँक कर बेच सकेगे। इसके अलावा सभी खाद्य सामग्री को साफ और हाइजेनिक रखना होगा। पालिका के अधिकारियों द्वारा 10 दिन तक सभी लारियों का सर्वे किया जाएगा। इसके बाद मेयर की अध्यक्षता में होने वाली बैठक के बाद निर्णय लिया जाएगा।
उल्लेखनीय है की वडोदरा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के स्थायी समिति के सदस्यों ने पिछले दिन ही सभी अंडे और नॉनवेज की लारियों को 10 दिन के अंदर मुख्य सड़क पर से हट जाने की सूचना दी थी। इसके पहले राजकोट के मेयर द्वारा प्रदीप दवे द्वारा सार्वजनिक सड़कों पर अंडो की लारी पर प्रतिबंध लगाया गया था।
Tags: Vadodara