वड़ोदरा : खुलने जा रहा विशेष रेस्तरां, जहाँ जहाज में बैठकर खा सकेंगे खाना

वड़ोदरा : खुलने जा रहा विशेष रेस्तरां, जहाँ जहाज में बैठकर खा सकेंगे खाना

असली विमान के कबाड़ से बना है रेस्तरां, पर्यटकों को आकर्षित करने वाले इस खास रेस्टोरेंट को लेकर सरकार से चल रही है बात

हवाई जहाज में बैठकर सफ़र करना मध्यमवर्गीय लोगों के लिए एक बड़ी बात होती है। बहुत से लोगों का सपना होता है जहाज में बैठना पर बहुत से लोग इस सपने को पूरा नहीं कर पाते पर अब वडोदरा में एक अनोखा रेस्तरां शुरू होने जा रहा है जो उन लोगों की इच्छा को पूरा कर सकता है जो हवाई जहाज में सवार होना चाहते है। इस रेस्तरां में भले ही लोग जहाज में बैठकर सफ़र ना कर सकें पर भोजन कर सकते हैं। इस रेस्तरां को बिल्कुल जहाज की तरह डिजाईन किया गया है जहाँ एयरहोस्टेस से लेकर क्रू स्टाफ तक, आने वाले व्यक्ति के लिए बोर्डिंग पास, एंट्री के लिए खास तरह की व्यवस्था है। इसमें प्लेन की तरह ही अनाउंसमेंट का स्टाइल, प्लेन के टेक ऑफ करने की आवाज के साथ वाइब्रेशन का मजा रहेगा। असली विमान की तरह लगने वाला यह रेस्टोरेंट असली विमान के कबाड़ से बना है।
रेस्तरां के मालिक एमडी मुखी के अनुसार दुनिया में ऐसे नौ विमान और भारत में चार रेस्तरां हैं। इनमें से एक वडोदरा में है। उन्होंने बेंगलुरु की एक कंपनी मैग एविएशन से स्क्रैप से एयरबस को 70 रुपये में खरीदा। काफी मेहनत के बाद 1.50 करोड़ रुपये की कुल लागत से एक रेस्टोरेंट बनाया गया है. लॉकडाउन के बीच कोरोना ने प्रोजेक्ट के शुरू होने में देरी की है। रेस्टोरेंट में अधिकतम 108 लोग बैठ सकते हैं। विमान के एक विंग में विशेष सीटों की भी व्यवस्था की गई है।
आपको बता दें कि दुनिया में न्यूजीलैंड के टुपो सिटी, घाना की राजधानी आका, पंजाब में लुधियाना और हरियाणा में मोरी में इसी तरह के विमान रेस्तरां हैं। जिसे असल में विमान से ही खड़ा किया गया है। यह हाईफ्लाई एयरक्राफ्ट रेस्तरां पंजाबी, चीनी, कॉन्टिनेंटल, इतालवी, मैक्सिकन और साथ ही थाई भोजन परोसता है। लगभग चालीस कर्मचारियों को विशेष रूप से प्रशिक्षित और सुसज्जित किया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पर्यटकों को आकर्षित करने वाले इस खास रेस्टोरेंट को लेकर गुजरात सरकार के पर्यटन विभाग से भी बातचीत चल रही है। रेस्तरां अगले सोमवार को खुलने वाला है।