वड़ोदरा : गणेश विसर्जन के लिए बने कृत्रिम तालाब में आया मगरमच्छ

वड़ोदरा : गणेश विसर्जन के लिए बने कृत्रिम तालाब में आया मगरमच्छ

काफी मसक्कत के बाद पकड़ा गया 4 फुट का मगरमच्छ, वन विभाग को सौप दिया गया

वडोदरा शहर के नवलखी मैदान में गणेश विसर्जन के लिए बनी कृत्रिम झील में 4 फुट का मगरमच्छ घुस गया था। भरी मसक्कत के बाद मगरमच्छ को बचा लिया गया और पिंजरे में बंद कर दिया गया।
आपको बता दें कि देर रात, वन्यजीव बचाव ट्रस्ट के अध्यक्ष अरविंदभाई पवार को महेशभाई नाम के एक व्यक्ति का फोन आया कि नए गणपति के विसर्जन के लिए एक कृत्रिम झील बनाई गई है। जिसमें एक मगरमच्छ आ गया है। फोन मिलते ही कार्यकर्ता युवराज सिंह राजपूत, संतोष रावल, सुभाष पटेल, अरुण सूर्यवंशी और वडोदरा संभाग अधिकारी नितिनभाई पटेल पहुंचे। कृत्रिम झील के अंदर 4 फुट का मगरमच्छ देखा गया।  मगरमच्छ को 3 घंटे की मशक्कत के बाद बचाया गया और वडोदरा वन विभाग को सौंप दिया गया।
जानकारी के अनुसार, निगम की ओर से नवलखी मैदान में गणपति विसर्जन के लिए कृत्रिम सरोवर का निर्माण कराया गया है। देर रात झील के अंदर पानी छोड़ने का अभियान चल रहा था। तभी वहां एक मगरमच्छ नजर आया।  हालांकि, झील से मगरमच्छ नहीं पकड़े जा सकते लेकिन  इस कृत्रिम झील में लोग गणेश विसर्जन करने आते ऐसे में मगरमच्छों को पकड़ना जरूरी था। इस मगरमच्छ को पकड़ने में काफी परेशानी हुई।  झील के चारों ओर रोशनी नहीं होने के कारण निगम द्वारा वडोदरा फायर ब्रिगेड की टीम को सूचीबद्ध किया गया था। और वडोदरा फायर ब्रिगेड की इमरजेंसी लाइट जलाकर मगरमच्छ को पकड़ने के प्रस्ताव को अंजाम दिया गया। तीन घंटे की मशक्कत के बाद मगरमच्छ को सुरक्षित निकाल लिया गया और वडोदरा वन विभाग को सौंप दिया गया।