वडोदरा : स्वामीनारायण मंदिर के संत हरिप्रसाद का लंबी बीमारी के बाद निधन

वडोदरा : स्वामीनारायण मंदिर के संत हरिप्रसाद का लंबी बीमारी के बाद निधन

कल होगा उनका अंतिम संस्कार, भक्तों और अनुयायियों में शोक की लहर

वडोदरा के पास हरिधाम सोखदा स्वामीनारायण मंदिर के संत हरिप्रसाद स्वामीजी का सोमवार रात 11 बजे निधन हो गया।  88 वर्ष की आयु में, हरिप्रसाद स्वामीजी ने अपनी लंबी बीमारी कलसे परेशान थे और कारण नियमित जांच के लिए अस्पताल जाते थे। सोमवार शाम स्वामीजी को इलाज के लिए वडोदरा के भाईलाल अमीन अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  जहां देर रात उनके स्वास्थ्य बिगड़ने पर डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया। हालांकि देर रात 11 बजे स्वामीजी ने पार्थिव शरीर छोड़ दिया।
आपको बता दें कि स्वामीजी के निधन से हरिभक्तों में शोक फैल गया। वडोदरा के अलावा देश-विदेश में रहने वाले उनके भक्तों में मातम का माहौल है। साधु प्रेमस्वरुपदास, साधु संतवल्लभदास, साधु त्याग वल्लभदास, विट्ठलदास पटेल और योगी डिवाइन सोसाइटी के सचिव अशोकभाई ने एक संयुक्त बयान में कहा कि योगी डिवाइन सोसायटी के अध्यक्ष बीराजी नश्वर देह को त्याग कर अक्षरधाम स्थापित हो गए हैं।
स्वर्गीय हरिप्रसाद स्वामीजी का जन्म 1934 में हुआ था।  वे BAPS संप्रदाय के संत अध्यक्ष स्वामी महाराज के गुरुभाई थे। भक्तों ने 23 मई को हरिप्रसाद स्वामीजी का 88वां प्रकटीकरण दिवस मनाया। हरिप्रसाद स्वामीजी के वडोदरा शहर, जिले के साथ-साथ देश और विदेश में बड़ी संख्या में अनुयायी है। सूत्रों के अनुसार हरिप्रसाद स्वामी जी के पार्थिव शरीर को ठंडे कमरे में रख दिया गया है। आज सुबह 11 बजे उनके पार्थिव शरीर को हरिधाम सोखड़ा ले जाया जाएगा।  बुधवार को स्वामी जी के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जाएगा।
आपको बता दें कि हरिप्रसाद स्वामीजी के निधन पर, वडोदरा के सांसद रंजनबेन भट्ट ने भी श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने लिखा कि स्वामीजी एक अंतहीन यात्रा पर चले गए। परम पूज्य हरिप्रसाद स्वामीजी के निर्वाण की खबर, योगी डिवाइन सोसाइटी के प्रणेता और योगीजी महाराज के शिष्य। स्वामी जी हम सबके हृदय में निवास करें और हमें धर्म का मार्ग दिखाएं।
Tags: Vadodara