वड़ोदरा स्वीटी पटेल हत्याकांड: मामले में बड़ा खुलासा, पति पीआई अजय देसाई ने ही की पत्नी की हत्या

वड़ोदरा स्वीटी पटेल हत्याकांड: मामले में बड़ा खुलासा, पति पीआई अजय देसाई ने ही की पत्नी की हत्या

मामले को लेकर गृह विभाग का अहम फैसला, जिला पुलिस नहीं करेगी जांच

वडोदरा एसओजी पीआई के अजय देसाई की पत्नी स्वीटी पटेल की हत्या मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। इस मामले में एक चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है कि अजय देसाई ने ही अपनी पत्नी स्वीटी पटेल की हत्या की थी। अजय देसाई ने अपनी पत्नी स्वीटी पटेल का गला घोंट दिया और फिर उनके शव का अंतिम संस्कार कर दिया। वडोदरा जिले के स्वीटी पटेल मामले में अहमदाबाद की अपराध शाखा टीम ने इससे पहले पी.आई. ए.ए. देसाई की कर्जन स्थित प्रयोशा सोसायटी ने शुक्रवार को इमारत की जांच के बाद दोबारा निरीक्षण किया। जिसमें क्राइम ब्रांच की टीम को पी.आई. ए.ए. देसाई के घर के बाथरूम में खून के धब्बे मिले।
आपको बता दें कि इससे खुलासा हुआ है कि 5 जून को लापता होने के 49 दिन बाद स्वीटी पटेल की हत्या कर दी गई थी। क्राइम ब्रांच की टीम ने एफएसएल की मदद से इस बात की भी जांच शुरू की कि बाथरूम में मिले खून के धब्बे स्वीटी का है या नहीं। अब आरोपी पी.आई. एए देसाई ने क्राइम ब्रांच के सामने अपनी पत्नी स्वीटी की हत्या की बात कबूल कर ली है। आरोपी पी.आई. एए देसाई ने बताया कि उसकी शादी स्वीटी पटेल से 2016 में मंदिर में हुई थी। इसके बाद उन्होंने 2017 में दूसरी लड़की से शादी कर ली। हालांकि, दोनों को एक साथ रखना संभव नहीं था, इसलिए आरोपी पति ने स्वीटी का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद स्वीटी के शव को दहेज के पास अटाली गांव के पास एक कार में तीन मंजिला सुनसान इमारत में ले जाया गया।
जानकारी के अनुसार ये ईमारत जिस जमीन पर है उसमें आरोपी पीआई एए देसाई, किरीटसिंह जडेजा समेत 15 से 16 साझेदार हैं और 10 साल पहले जमीन पर होटल बनाया गया था, लेकिन किसी कारण से निर्माण अधूरा रह गया था।  जाँच के बाद, किरीट सिंह जडेजा को भी गिरफ्तार किया जाएगा क्योंकि इस मामले में उनकी भी मिली भगत सामने आई है।
गौरतलब है कि एसओजी पीआई देसाई की पत्नी स्वीटी पटेल हत्याकांड में गृह विभाग ने अहम फैसला लिया है। प्रदीपसिंह जडेजा ने एक बयान में कहा कि इस मामले की अब जिला पुलिस जांच नहीं करेगी। प्रदीपसिंह जडेजा ने कहा, ''इस मामले की जांच अहमदाबाद सिटी क्राइम ब्रांच और एटीएस को सौंपी जाएगी। इस मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा। संदिग्धों से पूछताछ की गई है और नार्को परीक्षण सहित फोरेंसिक परीक्षण किए गए हैं।