वडोदरा : स्वयंसेवकों की यह टीम कर रही है अद्भुत काम, कुपोषित बालकों को करती है दूध का वितरण

वडोदरा : स्वयंसेवकों की यह टीम कर रही है अद्भुत काम, कुपोषित बालकों को करती है दूध का वितरण

पिछले दो सालों से लगातार टीम संवेदना कर रही है गरीब और लाचार लोगों की सहाय

कोरोना काल में कई संस्थाओं ने लोगों की सेवा की है। गरीब लोगों की सेवा करने के लिए कई समाजसेवी संस्था आगे आई है। वडोदरा की टीम संवेदना भी इस तरह से सेवा करने वाली संस्थाओं में से एक है। संस्था द्वारा कोरोना के गंभीर समय में भी लोगों की सहायता की गई है। साल 2019 में स्थापित की गई यह संस्था कुपोषित बालकों को पोषण देने के लिए हर रविवार को दूध का वितरण करते है। वडोदरा और सूरत में चल रही इस प्रक्रिया में बिजनेसमैन, शिक्षक, छात्र और हाउसवाइफ भी शामिल है। 
ट्रस्ट के फाउंडर अंकिता शर्मा कहती है कि मार्च 2020 से आज तक कोरोना का शिकार बने हुये लोगों को वह भोजन देते थे। इसके साथ ही उन्होंने एक महीने तक चले उतना राशन भी 500 से अधिक लोगों में वितरित किया गया था। ट्रस्ट द्वारा कोरोना काल में अपने माता-पिता कि छत्र-छाया गँवाने वाले छात्रों को हर संभव प्रयास किए जाएँगे। ट्रस्ट द्वारा साल में 50 बच्चों को सभी तरह की सहाय की जाएगी। 
कोरोना की दूसरी लहर में जब लोगों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा और खून की जरूरत पड़ती थी। ऐसे में टीम के सदस्यों ने 200 लोगों को प्लाज्मा और खून पहुंचाया था। इसके साथ ही शहर की जिन अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए बेड खाली थे, उनकी सहायता करके उन्हें अस्पताल में भी भर्ती करवाया था। पिछले दो सालों से दिवाली के समय वह हेप्पिनेस बॉक्स का वितरण करते है। जिसमें मिठाई, कपड़े और पटाखे होते है। इसके अलावा ठंडी के मौसम में हर साल 300से अधिक लोगों को कंबल का वितरण भी करते है।