मास प्रमोशन के कारण होशियार बालकों को खुद के साथ अन्याय हुये होने का आभास

मास प्रमोशन के कारण होशियार बालकों को खुद के साथ अन्याय हुये होने का आभास

देर शाम मिठाइयों की दुकान पर लगी भीड़

कोरोना महामारी के कारण गुजरात बोर्ड द्वारा कक्षा 12 तक के सभी छात्रों को मास प्रमोशन के तहत पास कर दिया गया था। मास प्रमोशन के बाद अब बच्चों का रिजल्ट भी जारी किया जा रहा है। जिसके तहत 12वीं साइन्स का रिजल्ट शुक्रवार को जारी किया गया था। हालांकि इस मास प्रमोशन के कारण होशियार बच्चों में उनके साथ अन्याय हुये होने की भीती हो रही है। 
बात करे तो वडोदरा में सामने आए कक्षा 12 साइन्स में 6345 छात्र रजिस्टर्ड हुए थे। जिसमें से 148 छात्रों को A1 ग्रेड, 1044 छात्रों को A2 ग्रेड, 1807 छात्रों का B1 ग्रेड, 1751 छात्रों को B2 ग्रेड, 1123 छात्रों को C1 ग्रेड, 396 छात्रों का C2 ग्रेड और 68 छात्रों को D ग्रेड तथा 8 छात्रों को E1 ग्रेड मिला था। मास प्रमोशन के कारण सभी 100 प्रतिशत छात्र पास हुये थे। 
हालांकि अधिकतर स्कूलों द्वारा रिपीटर छात्रों की परीक्षाओं के कारण और अन्य परीक्षाओं के कारण छात्रों को परिणाम के लिए नहीं बुलाया था।
हालांकि जिन स्कूलों में परीक्षा केंद्र नहीं था, उन स्कूलों में 20-20 छात्रों को बुलाकर परिणाम दिया गया है। स्कूलों द्वारा जिन छात्रों को A1 और A2 ग्रुप प्राप्त करने वाले छात्रों को उनके परिवार के साथ बुलाया गया था। छात्रों का परिणाम आने से मिठाइयों की दुकानों पर भी काफी भीड़ देखी गई थी। हालांकि कई छात्रों को मास प्रमोशन के कारण उनके अपेक्षाकृत परिणाम नहीं मिलने का भी आक्षेप किया था। बता दे कि सरकार द्वारा पहले ही घोषणा की गई है की जो छात्र अपने परिणाम असंतुष्ट है उनके लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 
Tags: Vadodara