अब घर-घर होगी डीजल की होम-डिलिवरी, वडोदरा के चार युवकों ने शुरू किया नया स्टार्टअप

अब घर-घर होगी डीजल की होम-डिलिवरी, वडोदरा के चार युवकों ने शुरू किया नया स्टार्टअप

कोरोना महामारी के दौरान शुरू किया नया स्टार्टअप, अब दे रहे है कई लोगों को रोजगार

कोरोना महामारी के दौरान हर क्षेत्र में आर्थिक मंदी का माहौल बना हुआ है। जिसके चलते कई लोगों ने रोजगारी के नए विकल्प ढूँढने शुरू किए है। इसी पहल में वडोदरा के चार युवकों ने प्रधानमंत्री मोदी की 'स्टार्टअप इंडिया' स्कीम के तहत डीजल की होमडिलिवरी देने का नया स्टार्टअप शुरू किया। जिसकी सहायता से वह कई लोगों को रोजगार भी प्रदान कर रहे है। चारों युवकों द्वारा शुरू किए गए इस स्टार्टअप का नाम 'फ्यूली सर्विस' दिया गया है, जो वडोदरा सहित चार जिलों में मार्केट भाव से डीजल की होम डिलिवरी दे रहे है। 
वडोदरा के रहने वाले 25 से 33 वर्ष की बीच के चार युवक पूर्वम पटेल, अलय पटेल, व्योम अमीन और सपन पटेल ने रोजगार ढूँढने के लिए डीजल की होम डिलिवरी शुरू करने का विचार शुरू किया था। चारों ने मिलकर स्टार्टअप इंडिया रजिस्टर्ड कंपनी के अंतर्गत अपनी फ्यूली सर्विसिस प्रा. लि. नाम से अपना नया स्टार्टअप शुरू किया था। जिसके बाद उन्होंने हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के साथ डीजल का कांट्रैक्ट लिया था। कंपनी के मार्केटिंग हेड पूर्वम पटेल के अनुसार, डीजल की होम डिलिवरी के लिए उन्होंने अलग-अलग टेंकर लिए है। जिसमें 1000 लीटर, 4000 लीटर और 6000 लीटर की क्षमता वाले तीन टेंकर का समावेश होता है।
पूर्वम कहते है कि उन्होंने के नंबर जारी किया है। जिस पर फोन आते ही तुरंत ही टेंकर रवाना कर दिये जाते है। हालांकि इसके लिए जरूरी है कि उन्हें कम से कम 50 लीटर डीजल का ऑर्डर मिले। वह मार्केट कीमत पर ही डीजल का चार्ज लेते है, इसके अलावा सर्विस चार्ज 200 रुपए लिए जाते है। फिलहाल शहर में कई होस्पिटल्स, होटल्स और मोल्स को कंपनी द्वारा सेवा प्रदान की जा रही है। पूर्वम कहते है कि 'फ्यूली सर्विस' इस तरह की सेवा प्रदान करने वाली पूरे गुजरात में पहली कंपनी बनी है। डीजल की होम डिलिवरी शुरू करने वाले कंपनी के चारों युवक उच्च शिक्षा प्राप्त है और ग्राहकों को पूर्ण संतोष देने का ध्येय रखते है। 
Tags: Vadodara