अंधविश्वास: डायन बताकर महिला पर उसी के चाचा ने किया तीर से हमला

तीर मारने के बाद दी जान से मारने की धमकी, परिवार ने किया केस दर्ज

आज हम एक ऐसी सदी में जी रहे है जहाँ तकनीक का वर्चस्व है, जहाँ विज्ञान के कमाल ने इंसानों की जिन्दगी को पूरी तरह बदल कर रख दिया है पर ऐसे में अगर हम कहे कि हमारे बीच ऐसे भी लोग है जो आज भी डायन, चुड़ैल, भूत-प्रेत जैसी अंध विश्वास भरी बातों में विश्वास करते है तो आपको कैसा लगेगा? आपको लगेगा कि हम किसी फिल्म की कहानी बताने जा रहे है पर ऐसा नहीं है, हकीकत में कुछ ऐसा हुआ जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।
टाइम्स ऑफ़ इंडिया की जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को छोटा उदयपुर में एक 45 वर्षीय महिला को डायन मानते हुए उस पर एक तीर से हमला किया गया। आपको बता दें कि जिस महिला को डायन कहा जा रहा है उस महिला का नाम मंजू धानुक है और उस महिला पर उसके चाचा और देवर ने उस समय हमला किया जब वह शुक्रवार की सुबह अपने घर के बाहर नहा रही थी। इस हमले में तीर धानुक की दाहिनी हथेली को छेद कर आरपार चला गया।
जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कहा कि तीर से हमला करने के बाद आरोपी नानजी धनुक और उसके बेटे मनु ने उसे जान से मारने की धमकी दी। भागने से पहले दोनों आरोपियों ने उस महिला को गालियाँ दीं और उसे डायन कहा। उन्होंने कहा कि अगर उस डायन ने परिवार को परेशान करना बंद नहीं किया तो उसे जान से मार देंगे। आपको बता दें कि तीर लगने पर जैसे ही धनुक दर्द से चिल्लाई, उसके परिवार के अन्य सदस्य घर के बाहर आ गए और इसके बाद उसे छोटा उदेपुर के एक निजी अस्पताल में ले गए जहाँ उसका इलाज चल रहा है। बादमें परिवार ने रंगपुर पुलिस स्टेशन में आरोपी पिता-पुत्र की जोड़ी के खिलाफ धमकी देने और जान से मारने की कोशिश के लिए आपराधिक मामला दर्ज कराया।
Tags: Vadodara