वड़ोदरा : जब बच्चों के झगड़े में बड़े उलझ पड़े, पुलिस बुलानी पडी गई

वड़ोदरा : जब बच्चों के झगड़े में बड़े उलझ पड़े, पुलिस बुलानी पडी गई

मोहल्ले में बच्चों का आपस में खेलना और लड़ाई करना और फिर सब भुलाकर फिर से खेलना, यह सब बहुत ही आम बात है। पर क्या आप मान सकते है कि बच्चों की बात पर लड़ाई इतनी बढ़ जाए कि पुलिस बुलाना पड़े। पर ऐसा हुआ है, दरअसल बुधवार की शाम को वड़ोदरा के अलकापुरी इलाके में रहने वाले किशोरों के बीच पालतू कुत्ते को लेकर हुए मौखिक विवाद में उनके माता-पिता भी शामिल हो गए और एक-दूसरे पर हॉकी स्टिक और क्रिकेट स्टंप से हमला कर दिया।
क्या था पूरा मामला?
पुलिस के अनुसार 12 और 18 वर्ष की आयु के दो बच्चों के बीच लड़ाई शुरू हुई। लड़ाई इस बात पर हुई कि देविका शितोले और उनके भाई ने बुधवार शाम को नूतन भारत सोसाइटी में अपने भवन की छत पर अपने पालतू कुत्ते को ले गए। अचानक ही इस कुत्ते ने दूसरे परिवार के बच्चों को देखकर भौंक दिया जिसके कारण वे डर गए। इस पर नंदिता उपाध्याय नाम की लड़की ने उन भाई-बहन की जोड़ी पर चिल्ला उठी और बच्चों के इन दो समूहों में कहासुनी और हलकी हाथापाई हो गई। उनका हंगामा सुनकर उनके माता-पिता भी छत पर पहुंच गए।
पुलिस ने पहोंच कर सँभाला मामला
इसके बाद जैसे-जैसे दोनों परिवार के माता-पिता इसमें जुड़ते रहे ये लड़ाई खत्म होने के बजाय और बढ़ती गई। इसके बाद एक परिवार ने दूसरे पर हॉकी स्टिक से हमला किया और फिर स्थिति अनुपात से बाहर हो गई। ऐसा भी कहा जा रहा है कि दूसरे परिवार ने पहले पर क्रिकेट स्टंप ने हमला किया था।
इसके बाद इन परिवारों ने पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन किया और सयाजीगंज पुलिस स्टेशन में एक दूसरे के खिलाफ अश्लील शब्दों और आपराधिक धमकी का उपयोग करते हुए मारपीट की अलग-अलग शिकायतें दर्ज कीं। जानकारी मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और परिवार के जिम्मेदार लोगों को गिरफ्त में लेकर मामला सँभाल लिया।
Tags: 0