खजाने के लालच में क्यों ज्योतिषियों-टोटके वालों के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिये इसका जीवंत उदाहरण है ये सोनी परिवार

खजाने के लालच में क्यों ज्योतिषियों-टोटके वालों के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिये इसका जीवंत उदाहरण है ये सोनी परिवार

सोने के कलश के चक्कर में गँवाए 32 लाख रुपए

वड़ोदरा के सोनी परिवार के सामुहिक आत्महत्या के प्रयास में तीन की जान जाने के बाद अस्पताल के बिछौने से बच गये युवक ने ये कहा
बड़े बुजुर्गों ने कहा है कि लालच बुरी बात होती और हर इंसान जानता है कि लालच करने के परिणाम गलत ही मिलते है फिर भी लोग अपने लालच में पड़ कर कुछ न कुछ लगत कर जाते है। जल्दी से जल्दी पैसे कमाने की लालच में लोगों के बर्बाद होनी की घटना हम आए दिन सुनते रहते है। एक बार फिर एक ऐसा ही मामला वड़ोदरा में देखने को मिला जहाँ ज्योतिषियों द्वारा जल्दी और ज्यादा पैसा कमाने के नुस्ख की लालच में पूरा सोनी परिवार तबाह हो गया है। इस परिवार ने सोने-चांदी के कलश की तलाश में परिवार के तीन सदस्यों को खो दिया, जबकि शेष तीन अस्पताल के बिस्तर पर हैं। सोनी परिवार का यह मामला हम सभी के लिए एक चेतावनी जैसा है। अस्पताल के बिस्तरों पर अपना इलाज करा रहे सोनी परिवार के भाविन ने लोगों से ज्योतिषियों और जालसाजों के जाल में ना पड़ने की सलाह दी है।
सामूहिक आत्महत्या करने का निर्णय मेरे पिता का था- भाविन
घटना के बारे में बताते हुए भाविन ने कहा "हमारे साथ जो भी हुआ, वह समाज के लिए एक उदाहरण है कि किसी को भी ऐसे लोगों के जाल में नहीं पड़ना चाहिए! मेरे पिता ने ज्योतिषियों के चक्कर में 32 लाख रु गँवा दिए।" परिवार के जहर पीने के फैसले पर बात करते हुए भाविन ने बताया कि मेरे पिता नरेंद्र सोनी ने सामूहिक आत्महत्या करने का फैसला किया था। हालांकि हम सभी ने उनके फैसले का विरोध किया। लेकिन वे नहीं माने। उन्होंने मेरे बेटे को जहर दिया। हमारे पतन की शुरुआत वर्ष 2018 से हुई थी। हमने ज्योतिषियों के चक्कर में सब कुछ खो दिया। ऐसे में हमारे पास सामूहिक आत्महत्या करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।
ज्योतिषी के चक्कर में बढ़ गया सोनी परिवार का कर्ज
आगे भाविन ने बताया कि "मेरे पिता ज्योतिषियों के चक्कर में आ गए थे। इस कारण में उन्हें 32 लाख रुपये का नुकसान हुआ। साथ ही मेरा काम भी अच्छा नहीं चल रहा था। परिवार पर चारो तरफ से मुसीबतों का पहाड़ टूट गया। हमारी वित्तीय स्थिति खराब थी और कर्ज कई गुना बढ़ गया था।“
आपको बता दें कि पुलिस ने इस मामले में सामूहिक आत्महत्या मामले के दो अपराध दर्ज किए हैं। जिसमें पुलिस ने 9 ज्योतिषियों के खिलाफ मामला दर्ज किया और मृतक नरेंद्र सोनी के खिलाफ पुलिस ने उनके पोते को जहर देने के लिए हत्या का मामला दर्ज किया। गौरतलब है कि नरेंद्र सोनी, रिया सोनी और पार्थ सोनी की इस सामूहिक आत्महत्या में मौत हो चुकी है, जबकि परिवार के बाकि सदस्य भाविन सोनी, दीप्ति सोनी और उर्वशी सोनी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। दीप्ति और उर्वशी सोनी की हालत बहुत गंभीर है।
Tags: