राजकोट : प्रतियोगी परीक्षा में पास नहीं होने वाले युवक ने की आत्महत्या

राजकोट : प्रतियोगी परीक्षा में पास नहीं होने वाले युवक ने की आत्महत्या

युवक के लिखे सुसाइड नोट में लिखा है कि मेरे अंग दान कर दो ताकि दूसरों को नया जीवन मिल सके

राजकोट जिले में एक हैरान कर देने वाला और अजीबोगरीब मामला प्रकाश में आया है। गोंडल के कमर कोटड़ा में जयेश सरवैया नाम के युवक ने तीन पेज का सुसाइड नोट लिखकर आत्महत्या कर लेने की घटना सामने आई है। साथ ही युवक के लिखे सुसाइड नोट में लिखा है कि मेरे अंग दान कर दो ताकि दूसरों को नया जीवन मिल सके।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कमर कोटड़ा के रहने वाले जयेशभाई जीवराजभाई सरवैया नाम के युवक ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी है। मृतक जयेश प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। कई बार उन्होंने सरकारी नौकरियों के लिए प्रतियोगी परीक्षाएं भी दीं। लेकिन उन्हें अपेक्षित सफलता नहीं मिली जिससे वे कुछ समय से निराश हो गया था। फिर हताशा में उसने आत्महत्या करने का विचार आया और उसने घर में ही फांसी लगा ली।
जयेश अपने पिता का मजदूरी काम छोड़वाकर कर एक बेहतर जीवन देना चाहता था। इसके लिए वह सरकारी नौकरी प्राप्त कर अपने पैरों पर खड़ा होना चाहता था। अपने आखिरी नोट में उन्होंने लिखा 'आई एम सॉरी मम्मी, पापा, बहन एवं भाई। साथ ही उन्होंने लिखा है कि, मेरी दो आखिरी इच्छाएं हैं जो आपको पूरी करनी चाहिए। मेरे अंग दान कर दो ताकि किसी को नया जीवन मिल सके। साथ ही मृत व्यक्ति के पीछे किए गए सभी कार्यों को करने से बचें। इसके स्थान पर 20 से 50 पेड़ लगाओ जो मैं नहीं लगा सका।
वहीं मृतक ने अपने आखिरी शब्दों में लिखा है कि 23 साल की उम्र में देश के लिए फांसी पर चढ़ने वाले भगत सिंह शहीद हो गए थे। मैं वह हूं जो अपनी जिंदगी से भाग कर आत्महत्या कर रहा है। मृतक युवक ने अपने सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि, मैं अपनी परेशानियों से दूर होना चाहता हूं। मैं पूरी तरह से स्वार्थी हो गया हूं आपने मुझे 23 
साल का कर दिया लेकिन मैं आपका कर्ज चुकाए बिना जा रहा हूं। आई एम सॉरी लेकिन अब जीने की मेरी कोई इच्छा नहीं है। मैं मानसिक रूप से बहुत परेशान हूं। अब मुझे 2 मिनट में जिंदगी खत्म करना आसान लगने लगा है।
Tags: 0