राजकोट : पांच सौ रूपये का लालच देकर एक हैवान ने चलती बस में बनाया एक नाबालिक को अपनी हवस का शिकार, पुलिस ने धरदबोचा

राजकोट : पांच सौ रूपये का लालच देकर एक हैवान ने चलती बस में बनाया एक नाबालिक को अपनी हवस का शिकार, पुलिस ने धरदबोचा

दो माह के बेटे के इलाज के लिए कई दिनों से अपने बच्चों के साथ अस्पताल परिसर में रह रही महिला की 16 वर्षीय बेटी अपने भाइयों के साथ खाना खाने अस्पताल से बाहर गयी थी

राजकोट में आये दिन अपराधिक मामलों के बारे में खबर बाहर आती रहती है। अब शहर में बीच बाजार से एक युवती को अगवा कर एक निजी बस के स्लीपर कोच में ले जाकर चल रही बस में अपने हवास का शिकार बना लेने जैसा संगीन मामला सामने आने से हडकंप मचा हुआ है। इस अपराध को अंजाम देने वाले रिक्शा चालक हनीफ खालिद अरब (निवासी, भगवतीपारा) को ए डिवीजन पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और जांच जारी है।
आपको बता दें कि इस घटना को लेकर पीड़िता की मां ने तहरीर दी है। पुलिस के अनुसार अपने दो माह के बेटे के इलाज के लिए कई दिनों से अपने बच्चों के साथ अस्पताल परिसर में रह रही महिला की 16 वर्षीय बेटी को राजकोट सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मंगलवार की रात महिला की 16 वर्षीय बेटी अपने दो छोटे भाइयों के साथ लॉटरी बाजार के पास अस्पताल के बाहर खाना खाने गई। रात करीब 11.30 बजे दोनों बेटे लौटे और कहा कि वे अपनी बहन के साथ लॉटरी बाजार बकाला मार्केट के पास खाने गये गए थे। उसी समय बाइक पर सवार एक व्यक्ति बहन से बात करने के बाद उन तीनों को बाइक पर लेकर रेस कोर्स के चक्कर लगा रहा था। फिर उन्होंने लड़के से कहा कि वह टहलने जाना चाहता है, तो उसने अपने भाइयों को अस्पताल में छोड़ दिया और लड़के को ग्रीनलैंड चोकड़ी ले गया। यह सुनकर वह डर गए और अपनी बेटी को अस्पताल के आसपास चेक किया। लेकिन पता नहीं मिलने पर अस्पताल की चौकी पर जाकर बात की। इसके आधार पर पुलिस ने कार बुलाकर नगर थाने में शिकायत दर्ज कराने के लिए भेजा। पुलिस जब उसके साथ उसकी बेटी की तलाश कर रही थी तो उसकी बेटी करीब ढाई बजे बाल अस्पताल की सीढ़ियों पर बैठी मिली। वहीं आरोपी ने वहां बाइक रख दी और एक स्लीपर बस में लड़की के साथ जबरन बलात्कार किया गया। उसने पहले उसे 500 का इस्तेमाल करने का लालच दिया था। उसने मना कर दिया और मोबाइल देने की पेशकश की। हालांकि, उसने मना कर दिया और उसके साथ जबरदस्ती की। घटना की शिकायत ए-डिवीजन पुलिस में दर्ज की गई थी, पुलिस ने बच्चे की मां की शिकायत पर हनीफ अरब को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की है। 
घटना की शुरुआत ए डिवीजन पुलिस ने की तो उसके स्टाफ ने पीड़िता की मां की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण, बलात्कार और पॉक्सो समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। आधी रात को आरोपी हनीफ किशोरी को सिविल में छोड़ने आया तो पुलिस ने झपट्टा मारकर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस ने बेटी की मां की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी 363, 376 (जे) और अपहरण-बलात्कार की धाराओं के तहत पोक्सो की धारा के तहत कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि गिरफ्तार आरोपी हनीफ अरब जामनगर रोड का रहने वाला है और इससे पहले उस पर मारपीट, शराबबंदी, अधिसूचना के उल्लंघन सहित 4 अपराधों के लिए पुलिस बुक में मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस ने चेचक और रेप की शिकायत दर्ज कर मेडिकल चेकअप कर आगे की जांच की है।
Tags: Rajkot