राजकोट : बारिश के पानी से भरे गड्ढे में नहाने के दौरान दो भाइयों की डूबने से मौत

राजकोट : बारिश के पानी से भरे गड्ढे में नहाने के दौरान दो भाइयों की डूबने से मौत

नदी में डूबी कार से सात लोगों को बचाया गया

 आषाढ़ी दूज के दिन, भगवान जगन्नाथ जी की बहन सुभद्रा और भाई बलराम के साथ एक तरफ भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा शुरू हुई और दूसरी तरफ राजकोट शहर और राजकोट जिले के 10 तालुकों में मेघराजा की मेघयात्रा (राजकोट भारी बारिश) शुरू हुई। राजकोट जिले के लोधिका, पडधरी, सरधार और गोंडल तालुका के अधिकांश गांवों में भारी बारिश हुई। उधर, पता चला कि राजकोट के ग्रामीण क्षेत्रों में दो घटनाएं हुई हैं। हालांकि, एक घटना में सात लोगों को चमत्कारिक ढंग से बचा लिया गया। जबिक दूसरी घटना में दो सगे भाईयों की मौत हो गई। पता चला है कि दोनों भाई मूल रूप से मध्य प्रदेश के रहने वाले थे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार राजकोट के ग्रामीण क्षेत्रों में पानी से भरे गड्ढे में नहाने के दौरान दो सगे भाई डूब गए। शुक्रवार को माता-पिता निर्माण स्थल पर कडिया का काम कर रहे थे, तभी दोनों भाई साइट से चले गए थे। रास्ते में दोनों भाई बारिश के पानी से भरे गड्ढे में गिर गए। इस दौरान दोनों की डूबने से मौत हो गई। शाम को दोनों बच्चे के साइट पर वापस नहीं आने पर माता-पिता ने शापर वेरावल पुलिस को सूचित किया। जांच के दौरान दोनों बच्चों के शव बारिश के पानी से भरे गड्ढे में मिले। पुलिस द्वारा आवश्यक पूछताछ पूरी करने के बाद दोनों बच्चों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया। डूबने से पांच वर्षीय अर्जुन और नौ वर्षीय अश्विन की मौत के बाद परिवारों में मातम छा गया।
एक अन्य घटना में, राजकोट जिले के लोधिका तालुका में सात मजदूरों को चमत्कारिक ढंग से बचाया गया। राजकोट के लोधिका तालुका में शुक्रवार को भारी बारिश हुई। भारी बारिश के कारण नदियों में भर गया। इसी दौरान एक कार नदी के तेज बहाव में फंस गई। जब ग्रामीणों को मामले की जानकारी हुई तो गांव के तैराकों ने जान जोखिम में डालकर नदी में छलांग लगा दी। साथ ही सात लोगों को रस्सी से पानी की धारा से बाहर निकाला। ग्रामीणों के अनुसार मजदूर बिजली लाइन का काम पूरा कर कार से घर जा रहे थे।
Tags: 0